India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शरद पवार का 'फर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र' पेश करने वाले व्यक्ति के चेहरे पर NCP कार्यकर्ताओं ने कालिख पोती

09:22 PM Nov 18, 2023 IST
Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गुस्साए कार्यकर्ताओं ने शनिवार को नामदेव जाधव पर हमला कर दिया और उनके चेहरे पर कालिख पोत दी। जाधव ने राकांपा (NCP) प्रमुख शरद पवार को ओबीसी जाति का बताने वाला प्रमाण पत्र पेश किया था।

Highlights

जाधव एक बैठक में भाग लेने आए थे उन्हें घेर कर चेहरे पर स्याही पोती

नामदेव जाधव एक सभागार में एक बैठक में भाग लेने आए थे। तभी कार्यकर्ताओं के एक बड़े समूह ने उन्हें घेर लिया और उनमें से एक ने उनके चेहरे पर स्याही पोत दी, जबकि, एक पुलिस कांस्टेबल उन्हें हमले से बचाने के लिए दौड़ा। कभी एनसीपी और उसके शीर्ष नेताओं के करीबी सहयोगी कहे जाने वाले जाधव पार्टी और उसके नेतृत्व के कटु आलोचक बन गए हैं। हाल ही में उन्होंने मराठा शरद पवार को ओबीसी जाति का टैग देने वाला अंग्रेजी में छपा एक कथित प्रमाण पत्र दिखाकर विवाद पैदा कर दिया था। दरअसल, 14 नवंबर को अपने गृहनगर बारामती में दिवाली मिलन समारोह के दौरान शरद पवार ने कथित ओबीसी प्रमाणपत्र को खारिज करते हुए स्थिति साफ कर दी थी। उन्होंने कहा था कि उनके पुराने स्कूल द्वारा जारी किया गया दस्तावेज़ असली था, जिसमें उनकी जाति 'मराठा' बताई गई थी और उन्होंने इस तथ्य को कभी छिपाया नहीं था। एनसीपी कार्यकर्ताओं द्वारा धक्का-मुक्की के बाद गुस्साए जाधव ने धमकी दी कि वह पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे, जिसमें पहले आरोपी शरद पवार होंगे और दूसरे उनके पोते और एनसीपी (एसपी) विधायक रोहित पवार होंगे। इस घटना का परोक्ष रूप से समर्थन करते हुए राकांपा महासचिव जितेंद्र अवहाद ने मुंबई में कहा कि अगर कुछ व्यक्ति (जाधव) इस तरह के झूठे दावे करते रहेंगे, तो शरद पवार के वफादार समर्थक उत्तेजित होने के लिए बाध्य हैं।

प्रशांत जगताप: शनिवार के दुर्व्यवहार प्रकरण के लिए वह पूरी जिम्मेदारी लेते हैं

जाधव की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए, पुणे एनसीपी (एसपी) प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा कि शनिवार के दुर्व्यवहार प्रकरण के लिए वह पूरी जिम्मेदारी लेते हैं, और चेतावनी दी कि जाधव को बिना आधार के किसी और को दोष नहीं देना चाहिए। स्थानीय राकांपा कार्यकर्ताओं ने जाधव को कुछ निहित तत्वों का 'पप्पी' करार दिया, जो अनावश्यक रूप से शरद पवार, रोहित पवार और अन्य नेताओं को बदनाम करने के लिए जाति विवाद में घसीट रहे थे। इस बीच, पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि जाधव मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article