India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओडिशा: सांप्रदायिक घटनाओं के बाद भद्रक में इंटरनेट सेवाएं निलंबित

09:44 AM Sep 28, 2024 IST
Advertisement

Odisa: सोशल मीडिया पोस्टिंग के कारण क्षेत्र में सांप्रदायिक घटनाओं के बाद ओडिशा के भद्रक जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। ओडिशा सरकार के आदेश में कहा गया है, "जिला प्रशासन ने सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के लिए इंटरनेट के दुरुपयोग की चिंता व्यक्त की है।"

पूर्ण बाजार क्षेत्र में धारा 163 लागू

पूर्वी रेंज के उप महानिरीक्षक सत्यजीत नाइक ने शुक्रवार को कहा कि पथराव की घटनाओं के बाद, BNSS की धारा 163 लागू की गई है, जिसके तहत एक क्षेत्र में पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक है। उन्होंने कहा, "हमने स्थिति को नियंत्रित करने और क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए पूर्ण बाजार क्षेत्र में बीएनएसएस की धारा 163 लागू की है।"

घटना में कई पुलिसकर्मी घायल

पूर्वी रेंज के डीआईजी सत्यजीत नाइक ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और घटना में कथित रूप से शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है, "FIR दर्ज कर ली गई है और दोषियों की पहचान कर ली गई है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

रक्षा बलों की 10 टुकड़ियाँ तैनात

शुक्रवार रात को इलाकों में गश्त करने और इलाके पर नियंत्रण करने के लिए सुरक्षा बलों की दस टुकड़ियाँ तैनात की गई हैं। "हमने इलाके में फ्लैग मार्च करने वाले सुरक्षा बलों की 10 टुकड़ियाँ तैनात की हैं। इलाके पर नियंत्रण भी किया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा धरना, गश्त और अन्य गतिविधियाँ भी की जा रही हैं। ओडिशा सरकार ने 30 सितंबर तक 48 घंटे के लिए जिले में इंटरनेट सेवाएँ निलंबित कर दी हैं। राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्टेब्रता साहू द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों तक पहुँच को अवरुद्ध कर दिया गया है।

"भद्रक जिले में सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने और शांति और सौहार्द बहाल करने के लिए उपर्युक्त मीडिया में प्रसारित होने वाले भड़काऊ और प्रेरित संदेशों के प्रसार को रोकने के लिए। भद्रक जिले में 30 सितंबर को 0200 बजे तक 48 घंटे के लिए इंटरनेट और डेटा सेवाओं के अन्य माध्यमों जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, एक्स और किसी भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के उपयोग और पहुँच पर प्रतिबंध बढ़ा दिया गया है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article