India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Odisha के Ganjam में दो पीठासीन अधिकारियों की गिरफ्तारी का आदेश, तीन निलंबित

10:28 PM May 13, 2024 IST
Advertisement

Odisha Three Official Suspended During Election Duty: ओडिशा (Odisha) में सोमवार को लोकसभा और विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ड्यूटी में गंभीर लापरवाही के लिए गंजम (Ganjam) जिले के दो पीठासीन अधिकारियों को निलंबित कर गिरफ्तार करने और गंजम व कालाहांडी में तीन अन्य को निलंबित करने का आदेश दिया।

Highlights:

 

दरअसल, यह आदेश सीईओ निकुअंजा बिहारी धल ने कहा, हमने कर्तव्य में गंभीर लापरवाही के लिए गंजम जिला कलेक्टर को तीन पीठासीन अधिकारियों को निलंबित करने और उनमें से दो को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। छत्रपुर में मतदान केंद्र संख्या 27 और 163 के पीठासीन अधिकारियों को निलंबित कर गिरफ्तार किया जाएगा। इसी तरह, गोपालपुर में मतदान केंद्र संख्या 193 के पीठासीन अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया गया है।

Odisha: क्यों हुए निलंबित ?

आरोपी अधिकारी कथित तौर पर मतदाताओं को एक विशेष राजनीतिक दल को वोट देने के लिए प्रभावित करते पाए गए। इससे पहले, कालाहांडी जिले के नरला में तैनात एक मतदान अधिकारी और गंजम के चिकिटी में एक पीठासीन अधिकारी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया।

Odisha में शाम 5 बजे तक 62.96 प्रतिशत तक हुआ मतदान

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, ओडिशा  (Odisha) में शाम 5 बजे तक 62.96 प्रतिशत मतदान हुआ। कालाहांडी संसदीय क्षेत्र में 67.07 प्रतिशत के साथ सबसे अधिक मतदान हुआ, जबकि नबरंगपुर में 65.07 प्रतिशत मतदान हुआ।

विधानसभा क्षेत्रों में, नबरंगपुर जिले के दाबुगाम में 71.30 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि कालाहांडी जिले के धर्मगढ़ में 70.06 प्रतिशत मतदान हुआ।
ओडिशा में पहले चरण का मतदान सोमवार को बेरहामपुर, नबरंगपुर, कालाहांडी और कोरापुट संसदीय क्षेत्रों और इन निर्वाचन क्षेत्रों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में हुआ।

गौरतलब है कि ओडिशा में 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे। दोनों के लिए मतदान के नतीजे चार जून को आएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article