India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Online betting : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के मालिक हिरासत में

09:50 PM Dec 27, 2023 IST
Advertisement

कुछ दिनों महीनो पहले फ़िल्मी दुनिया के लोगो को जब प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस जारी किया तो सभी के मन पहला प्र्शन क्यों हुआ ये सब। कुछ समय बाद इसके पीछे के वजह सामने आई जसके तार इस ऑनलाइन बेटिंग एप से जुड़े मिले। जिसके बाद इसके मालिक को पकड़ने के लिए जांच एजेंसियो ने अपनी कार्यवाही शुरू की। हालंकि इस एप कांड के आरोप में कई लोग शक के घेरे में आए चाहे वो नेता हो या अभिनेता। लेकिन अब तो जांच और अंतिम निर्णय के बाद ही पता चलेगा मामला क्या और कितना गंभीर है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में नई चार्जशीट

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर को दुबई में हिरासत में लिया गया है। उसे घर में नजरबंद रखा गया है। ईडी (Enforcement Directorate) समेत अन्य भारतीय जांच एजेंसियां यह जानकारी मिलने के बाद सतर्क हैं। भारतीय एजेंसियां सौरभ चंद्राकर को भारत लाने के लिए डिप्लोमेटिक चैनल्स के साथ काम कर रहीं हैं। ईडी जल्द ही महादेव ऐप के करोड़ों के मनी लॉन्ड्रिंग केस में नई चार्जशीट पेश कर सकती है। सूत्रों से यह जानकारी मिली है।

दुबई में हुई कार्रवाई

कई सप्ताह पहले महादेव ऐप के एक और प्रमोटर रवि उप्पल के खिलाफ दुबई में कार्रवाई हुई थी। उसे स्थानीय अधिकारियों ने इंटरपोल द्वारा जारी रेड नोटिस के आधार पर हिरासत में लिया था। इंटरपोल ने यह नोटिस ईडी के आग्रह पर जारी किया था। अब सौरभ चंद्राकर के खिलाफ कार्रवाई हुई है।

एजेंसियों को मिली चंद्राकर के ठिकाने की जानकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुबई में चंद्राकर के ठिकाने की जानकारी भारत की केंद्रीय एजेंसियों के साथ शेयर की गई है। उसे घर में नजरबंद कर रखा गया है। भारतीय एजेंसियां राजनयिक चैनलों के माध्यम से सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के निर्वासन या प्रत्यर्पण के लिए काम कर रहीं हैं। महादेव ऐप द्वारा किए गए अवैध लेनदेन और मनी लॉन्ड्रिंग की जांच भारत में की जा रही है। इस जांच में सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल से पूछताछ महत्वपूर्ण है। दोनों के छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों पर राजनीतिक संबंध भी बताए जा रहे हैं।

पुलिस कॉन्स्टेबल भीम यादव गिरफ्तार

महादेव ऐप केस में नवंबर में छत्तीसगढ़ से दो लोगों असीम दास (कथित कैश कूरियर) और पुलिस कॉन्स्टेबल भीम यादव को गिरफ्तार किया गया था। ईडी इस मामले में नई चार्जशीट फाइल करने वाली है। ईडी ने रायपुर के PMLA (Prevention of Money Laundering Act) स्पेशल कोर्ट में पहला चार्जशीट पेश किया था। इसमें चंद्राकर और उप्पल के साथ कुछ अन्य लोगों को नामित किया गया था।

Advertisement
Next Article