India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑनलाइन गेमिंग को लेकर शिवसेना सांसद ने की कानून बनाने की मांग

06:18 PM Aug 09, 2024 IST
Advertisement

Shiv Sena MPs on Online Gaming: शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि देश में ऑनलाइन गेमिंग का युवाओं पर बुरा असर पड़ रहा है और ऐसे में इस पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कानूनी उपाय किए जाने चाहिए।

Highlights: 

 
शिंदे ने कहा कि ऑनलाइन गेमिंग खासकर ‘जंगली रमी’ का युवाओं पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान यह विषय उठाया। उन्होंने कहा कि इस समस्या को रोकने के लिए सख्त कानूनी उपाय करने होंगे तथा जागरुकता पैदा करनी होगी।

9 अगस्त को राष्ट्रीय आदिवासी दिवस पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए- गोपाल पडवी

कांग्रेस के गोपाल पडवी ने कहा कि नौ अगस्त को राष्ट्रीय आदिवासी दिवस पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद विष्णुपद राय ने बांग्लादेश में हिंसा का मुद्दा उठाया और कहा कि विपक्षी नेता वोटबैंक के चलते चुप्पी साधे हुए हुए हैं। उन्होंने कहा कि सदन के स्तर से इस मामले पर कड़ा विरोध दर्ज कराया जाना चाहिए।

काकोरी कांड को  ‘काकोरी रेल एक्शन’ का नाम दिया जाए-  संबित पात्रा 

भाजपा सदस्य संबित पात्रा ने शिक्षा मंत्रालय से आग्रह किया है कि ‘काकोरी’ की घटना का उल्लेख पाठ्यपुस्तकों में काकोरी प्रतिरोध या ‘काकोरी रेल एक्शन’ के तौर पर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी इस घटना का वर्णन ‘काकोरी कांड’ के तौर पर किया जाता है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के सांसद चंद्रशेखर आजाद ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि सेना में गुर्जर रेजीमेंट बनाई जाए। उन्होंने केंद्र से आग्रह किया कि उच्च स्तरीय समिति का गठन कर दिल्ली सरकार की ‘अकर्मण्यता’ की जांच की जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article