India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री : 2021 के बाद से देश में आतंकी घटनाएं 60 फीसदी बढ़ी

08:30 PM Nov 08, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ ने बुधवार को कहा कि पड़ोसी अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से पाकिस्तान में आतंकी हमलों में 60 प्रतिशत और आत्मघाती बम विस्फोटों में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कट्टरपंथी तालिबान ने अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा कर लिया था।

 

 

काकड़ ने इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अगस्त 2021 में अंतरिम अफगान सरकार की स्थापना के बाद हमें पूरी उम्मीद थी कि अफगानिस्तान में दीर्घकालिक शांति रहेगी, पाकिस्तान-विरोधी समूहों, विशेषकर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, और उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ अफगान धरती का उपयोग करने की अनुमति बिलकुल नहीं दी जाएगी।

अंतरिम अफगान सरकार की स्थापना के बाद

उन्होंने कहा, "लेकिन दुर्भाग्य से, अंतरिम अफगान सरकार की स्थापना के बाद, पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं में 60 प्रतिशत और आत्मघाती हमलों में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।" काकड़ ने कहा कि अफगान धरती का इस्तेमाल कर टीटीपी द्वारा किए गए हमलों में पिछले दो वर्षों में 2,267 पाकिस्तानी नागरिक मारे गए हैं। उन्होंने कहा, "इस दौरान आत्मघाती हमलों में शामिल लोगों में 15 अफगान नागरिक भी शामिल थे।

अब तक 64 अफगान नागरिक मारे गए

इसके अलावा आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से लड़ते हुए अब तक 64 अफगान नागरिक मारे गए हैं।" काकड़ ने कहा कि हमलों का विवरण अफगान अंतरिम अधिकारियों की जानकारी में था, लेकिन तालिबान के आश्वासन के बावजूद टीटीपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Advertisement
Next Article