India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी ने बांग्लादेश के गृह मंत्री से मुलाकात की, विकास में सहयोग की जताई प्रतिबद्धता

12:12 PM Aug 08, 2019 IST
Advertisement
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज-जमां खान कमाल से मुलाकात की और प्रगति एवं समृद्धि में मजबूत सहयोगी बने रहने की भारत की प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के ट्वीट में कहा गया है, ‘‘बांग्लादेश के गृहमंत्री असद-उज-जमां खान कमाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। 
कमाल 7वें गृह मंत्री स्तर की बैठक में हिस्सा लेने भारत आए हुए हैं।’’ बैठक के दौरान बांग्लादेश के गृह मंत्री ने दोनों देशों के बीच मजबूत और आगे बढ़ते संबंधों को रेखांकित किया और सीमा प्रबंधन एवं आधारभूत ढांचा क्षेत्र सहित भारत के समर्थन के लिये आभार जताया। 
पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रगति एवं समृद्धि में मजबूत सहयोगी बने रहने की भारत की प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि की। नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के दूरदर्शी नेतृत्व में बांग्लादेश ने न केवल क्षेत्र में बल्कि पूरी दुनिया में लोकतंत्र एवं विकास का उदाहरण प्रस्तुत किया है। 
प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, बांग्लादेश के गृह मंत्री ने वहां की प्रधानमंत्री की ओर से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक प्रकट किया। प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश के गृह मंत्री की भावनाओं के प्रति आभार जताया। गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज-जमां खान के साथ बैठक की थी और वहां से पूर्वोत्तर में हो रही अवैध घुसपैठ पर भारत की चिंताओं से अवगत कराया था। 

राहुल गांधी ने की कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बाढ़ पीड़ितों की मदद की अपील

भारत-बांग्लादेश के गृह मंत्री स्तर की वार्ता की 7 वीं बैठक में बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज-जमां खान के समक्ष इस मुद्दे को रखा गया था। 
Advertisement
Next Article