India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi ने ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर से फोन पर की बात, जीत की दी बधाई

08:47 PM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पेरिस ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली निशानेबाज मनु भाकर से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने उन्हें ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने पर शुभकमानाएं दी।

Highlights

PM Modi ने सोशल मीडिया पर भी मनु भाकर को दी जीत की बधाई

पीएम मोदी(PM Modi) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर मनु भाकर को बधाई देते हुए लिखा, यह एक ऐतिहासिक मेडल है। मनु भाकर को पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला मेडल जीतने पर बधाई। उन्होंने कांस्य पदक जीता। वह भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली महिला हैं, इससे यह सफलता और खास बन जाती है। यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।''

मनु भाकर का पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने के बाद पहली प्रतिक्रिया

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''मैंने जो पदक जीता है, वह सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि मेरा समर्थन करने वाले हर व्यक्ति के लिए एक सपने का साकार होना है। मैं एनआरएआई, साई, यूथ अफेयर्स एवं खेल मंत्रालय, कोच जसपाल राणा, हरियाणा सरकार और ओजीक्यू की दिल से आभारी हूं। इस जीत को मैं देश के असीम समर्थन और प्यार के लिए समर्पित करती हूं।''

भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने ओलंपिक शूटिंग में भारत का 12 साल का पदक का सूखा समाप्त करते हुए महिला 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। यह पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक भी है।

फाइनल मैच में 221.7 अंक के साथ रजत पदक किया कब्जा

मनु भाकर ने 27 जुलाई को इस इवेंट के फाइनल में क्वालीफाई किया था। रविवार को उन्होंने फाइनल मैच में 221.7 अंक जुटाए। इस इवेंट का स्वर्ण और रजत पदक कोरिया के नाम रहा। कोरियाई खिलाड़ी ओह ये जिन ने 243.2 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। कोरिया की दूसरी खिलाड़ी किम येजी 241.3 अंकों के साथ रजत पदक अपने नाम करने में कामयाब रहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article