India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi ने अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण किया स्वीकार

10:00 PM Dec 28, 2023 IST
Advertisement

बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था ने एक प्रेस बयान में कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले साल 14 फरवरी को अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के उद्घाटन के लिए निदेशक मंडल के साथ स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहरिदास द्वारा दिए गए निमंत्रण को स्वीकार कर लिया। पीएम मोदी और बीएपीएस स्वामी ईश्वरचरणदास ने बुधवार को प्रधानमंत्री के आवासीय कार्यालय में मुलाकात की और पीएम मोदी ने ऐतिहासिक और प्रतिष्ठित मंदिर के लिए अपना उत्साहपूर्ण समर्थन व्यक्त करते हुए निमंत्रण स्वीकार कर लिया।

शताब्दियों में एक अद्वितीय उपलब्धि

स्वामी ईश्वरचरणदास ने हमारे देश और दुनिया में उनके महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार करते हुए, प्रधान मंत्री को माला पहनाकर और उनके कंधों पर भगवा शॉल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया। प्रेस बयान में कहा गया है कि पूरे भारत में तीर्थ स्थलों के उल्लेखनीय नवीकरण और विकास के लिए प्रधान मंत्री की विशेष रूप से सराहना की गई, जो हाल की शताब्दियों में एक अद्वितीय उपलब्धि है।
बैठक के दौरान, चर्चा वैश्विक सद्भाव के लिए अबू धाबी मंदिर के महत्व और वैश्विक मंच पर भारत के आध्यात्मिक नेतृत्व के लिए मोदी के दृष्टिकोण के इर्द-गिर्द घूमती रही।

प्रधान मंत्री के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना

"बीएपीएस प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान मंत्री के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की और उनकी असाधारण वैश्विक उपलब्धियों को स्वीकार किया, विशेष रूप से संयुक्त अरब अमीरात और अन्य मध्य पूर्वी देशों के साथ संबंधों को मजबूत किया। उन्होंने मोदी के नेतृत्व से दुनिया भर में भारतीयों में पैदा हुए गौरव और प्रेरणा पर भी चर्चा की। प्रधान मंत्री ने प्रमुख स्वामी महाराज और उनके गौरवशाली शताब्दी समारोह की अपनी व्यक्तिगत और अमर यादों को याद करते हुए महंत स्वामी महाराज के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की।

समर्थकों के प्रयासों की भी सराहना

प्रधानमंत्री ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर परियोजना में शामिल प्रमुख व्यक्तियों, स्वयंसेवकों और समर्थकों के प्रयासों की भी सराहना की, जिनमें उनके सामने उपस्थित अध्यक्ष अशोक कोटेचा, उपाध्यक्ष योगेश मेहता और निदेशक चिराग पटेल भी शामिल थे, उन्होंने उनके योगदान को महत्वपूर्ण स्रोतों के रूप में मान्यता दी। भारत के लिए गौरव की बात। हल्के-फुल्के अंदाज में प्रधानमंत्री ने चिराग पटेल से टेनिस के प्रति उनके प्रेम और उनके पिता रोहितभाई पटेल और दादा पीडी पटेल के बारे में पूछा; और अपने बच्चों को भी कड़ी मेहनत जारी रखने और खेल में सफलता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उद्घाटन समारोह एक महान कार्यक्रम

प्रेस बयान के अनुसार, स्वामी ब्रह्मविहरिदास ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के नवीनतम अपडेट को प्रदर्शित करते हुए, इसकी जटिल नक्काशी और सर्व-समावेशी भव्यता पर जोर देते हुए कहा कि "उद्घाटन समारोह एक महान कार्यक्रम होगा, समय के लिए उत्सव का एक सहस्राब्दी क्षण होगा।" आने के लिए। जिस पर पीएम मोदी ने कहा, "यह वसुधैव कुटुंबकम के आदर्श को प्रतिबिंबित करेगा - एक आदर्श आध्यात्मिक स्थान, जो न केवल मान्यताओं और परंपराओं में निहित है, बल्कि विविध संस्कृतियों और सभ्यताओं का संगम है। आध्यात्मिक सद्भाव का सार, आगे के मार्ग का प्रतीक है

Advertisement
Next Article