India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बड़ी जीत के बाद PM Modi का कांग्रेस पर वार

08:35 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव को लेकर लोगों को धन्यवाद करते हुए विपक्ष पर रविवार (3 दिसंबर) को जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि ये लोग समाज को जाति के नाम पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में समाज को जातियों में बांटने की खूब कोशिश हुई. लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। ये हैं हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार. इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है. आज बड़ी संख्या में ओबीसी और आदिवासी इसी जाति में आते हैं।

HIGHLIGHTS

कार्यकर्ताओं को संवोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा

दिल्ली में स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं को संवोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''आज की विजय ऐताहिसिक है। सबका साथ, सबका विकास की भावना की जीत हुई है। विकसित भारत के आह्वान की जीत हुई है. आत्मनिर्भर भारत की जीत हुई है. आज भारत के विकास के लिए राज्यों के विकास की सोच की जीत हुई है। आज ईमानदारी की जीत हूई है। दरअसल, मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखी है तो वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है। इसके अलावा कांग्रेस तेलंगाना में भारी बहुमत की ओर बढ़ रही है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि देश का युवा विकास चाहता है. उन्होंने कहा, ''नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है, देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जिन सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया वो सत्ता से बाहर हुई है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना उदाहरण है. इन तीनों ही राज्यों में सत्ता में बैठे दल सरकार से बाहर हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इनका सूपड़ा साफ हो गया है. मैं हमेशा भविष्यवाणी से दूर रहता हूं. लेकिन इस बार मैंने अपना नियम तोड़ दिया था. मैंने कहा था कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी क्योंकि मेरा लोगों पर भरोसा था।

लोकसभा चुनाव और I.N.D.I.A पर क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि इस हैट्रिक ने 2024 के लोकसभा चुनाव की हैट्रिक की गारंटी दे दी है। उन्होंने आगे कहा कि ये भ्रष्टाचार के खिलाफ भी जनसमर्थन है। ये चुनाव नतीजे कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए बहुत बड़ा सबक है. सबक ये है कि कुछ परिवारवादी के एक मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी अच्छी आ जाए, लेकिन देश का भरोसा जीता नहीं जा सकता. देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए है. बता दें कि अगले साल के लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस, जेडीयू, शरद पवार की एनसीपी, टीएमसी और आम आदमी पार्टी सहित कई दलों का विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' एकजुट हुआ है।

तेलंगाना को लेकर क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना की जनता और बीजेपी वर्करों का विशेष धन्यवाद करता हूं. हर चुनाव में तेलंगाना में बीजेपी का ग्राफ बढ़ रहा है. मैं तेलंगाना के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि हम आपकी सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस चुनाव परिणाम की गूंज दूर तक जाएगी, पूरी दुनिया में इन चुनाव परिणाम की गूंज सुनाई देगी. ये चुनाव परिणाम दुनियाभर के निवेशकों को विश्वास देना।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article