India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल X पर बदली प्रोफाइल फोटो, लोगों से की ये खास अपील

10:53 AM Aug 09, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स की प्रोफाइल तस्वीर बदल दी है। अब उस पर भारत का तिरंगा लहरा रहा है। पोस्ट में पीएम ने देशवासियों से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील की है। उन्होंने अपनी प्रोफाइल फोटो बदलने के साथ ही लिखा "इस साल स्वतंत्रता दिवस के करीब आते ही आइए हम सब मिलकर हर घर तिरंगा अभियान को एक यादगार जन आंदोलन बनाएं। मैं अपनी प्रोफ्राइल तस्वीर बदल रहा हूं और मैं आप सभी से भी यही आग्रह करता हूं कि आप भी मेरे साथ मिलकर हमारे तिरंगे का जश्न मनाएं। और हां, अपनी सेल्फी harghartiranga.com पर जरूर शेयर करें।

भारत छोड़ों आंदोलन को लेकर भी किया ट्वीट



इससे पहले उन्होंने भारत छोड़ों आंदोलन को लेकर भी ट्वीट किया। एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा "बापू के नेतृत्व में भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लेने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि। यह वास्तव में हमारे स्वतंत्रता संग्राम में एक महत्वपूर्ण क्षण था।"

महात्मा गांधी ने किया था भारत छोड़ो आंदोलन का शंखनाद



बता दें, 9 अगस्त से एक दिन पहले 8 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन का शंखनाद किया था। अगले दिन से ही आजादी की इस लड़ाई में जनता शामिल हो गई और अंग्रेजों से डटकर मुकाबला करती रही। 9 अगस्त को शुरू हुआ भारत छोड़ो आंदोलन 1947 में मिली आजादी का एक अहम मील का पत्थर साबित हुआ था। हर घर तिरंगा अभियान 2022 में शुरू किया गया था। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने देशवासियों से अपने घरों की छतों पर देश का झंडा लहराने की अपील की थी। इस अभियान से पहले झंडा फहराने के नियमों में भी बदलाव किया गया था और रात में फहराने की इजाजत दे दी गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article