India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM MODI VISIT : आज रहेंगे उत्तराखंड के दौरे पर, देंगे राज्य को 4200 करोड़ की सौगात

08:04 AM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने किसी न किसी राज्य को अपनी जन्मदिन के बाद रिटर्न गिफ्ट दे रहे हैं। कभी राजस्थान तो कभी मध्य प्रदेश अबकी बार उत्तराखंड। आज पीएम नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को एक दिवस के लिए उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में आ रहे हैं जहां वह राज्यवासियों को 4200 करोड रुपए की सौगात देंगे। इतना ही नहीं बल्कि वह भोलेनाथ का आशीर्वाद भी लेंगे पीएम मोदी सबसे पहले पिथौरागढ़ पहुंचकर आदि कैलाश के दर्शन करने वाले हैं जिसके बाद में जागेश्वर धाम भी जाएंगे इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले जिसमें वह चुनावी मुद्दों से लेकर राज्यवासियों की परेशानियों पर चर्चा करेंगे ।

राज्य को संबोधित करेंगे PM

आज सुबह-सुबह 9:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ जिले के गंजी गांव पहुंचेंगे जहां वह स्थानीय लोगों से बातचीत भी करने वाले हैं। साथ ही वह स्थानीय कला और उत्पादों पर आधारित एक प्रदर्शनी को भी देखने वाले हैं। इतना ही नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री सी यानी कि भारत सीमा पुलिस और सीमा एक संगठन के कर्मियों के साथ भी इस दौरे के दौरान वार्तालाप करने वाले। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड विजिट से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर लिखा है की "देवभूमि उत्तराखंड के जन-जन के कल्याण और राज्य के तेज विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसे और गति देने के लिए पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा। यहां के गुंजी गांव में लोगों से संवाद का सुअवसर भी मिलेगा। अपने इस दौरे में आध्यात्मिक महत्त्व के पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में दर्शन और पूजन की भी उत्सुकता से प्रतीक्षा है।"

जाने इस दौरे का पूरा शेड्यूल

आज प्रधानमंत्री 12:00 बजे उत्तराखंड के अल्मोड़ा पहुंचेंगे जहां पर जागेश्वर धाम जाकर बाबा की पूजा अर्चना करके आशीर्वाद लेंगे साथ ही 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित जागेश्वर धाम में लगभग 224 पत्थर के मंदिर है जिसको देखने के लिए प्रधानमंत्री काफी और उत्सुक नजर आ रहे हैं। आज भी थोड़ा घर शहर पूरी तरह से पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार हो चुका है जहां नैनी सैनी हवाई अड्डे में जनसभा स्थल तक 6 किलोमीटर लंबी सड़क को राज्य की विभिन्न संस्कृतियों के साथ सजाया गया। आज उत्तराखंड पीएम मोदी का स्वागत करेगा।

Advertisement
Next Article