India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

G20 में आए सभी लीडर्स का राजघाट पर खादी शॉल देकर पीएम मोदी ने किया स्वागत

08:46 AM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
आज जी-20 शिखर सम्मेलन का आखिरी दिन है आज भारत अपनी अध्यक्षता ब्राजील को सौंपने वाला है। G20 शिखर सम्मेलन में आए सभी प्रेसिडेंट और कई प्रधानमंत्री आज दिल्ली के राजघाट यानी की भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि का दौरा करेंगे। यह दौरा इतना खास रहेगा कि प्रधानमंत्री सभी आए प्रेसिडेंट को खादी शॉल ओढ़ा कर उनका स्वागत भी कर रहे हैं। राजघाट में कई राष्ट्रपति महात्मा गांधी के समाधि का दर्शन करने जा रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि ओमान असद बिन तारिक जो की डेप्युटी प्राइम मिनिस्टर है वह भी राजघाट गए जहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर आशीर्वाद लिए। G20 शिखर सम्मेलन कई महीनो में भारत के लिए बेहद खास है। बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी राजघाट जाकर भारत में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि को नमन किया 

इन नेताओं ने की महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित
आपको बता दे कि एशियाई विकास बैंक के अध्यक्ष मासात्सुगु असकावा, आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा और अन्य नेता और प्रतिनिधि महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे। इतना ही नहीं बल्कि कोमोरोस संघ के राष्ट्रपति और अफ्रीकी संघ (एयू) के अध्यक्ष, अज़ाली असौमानी भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।
राजघाट का बदला दृश्य
राजघाट तो वैसे हमेशा से ही काफी सुंदर लगता है लेकिन इस बार जी-20 के कारण राजघाट का दृश्य कुछ और ही नजर आ रहा है अंतरराष्ट्रीय संगठनों के अन्य प्रमुख लोग महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने वहां जा रहे हैं।

Advertisement
Next Article