India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पीएम मोदी आज बंगाल और पटना में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

01:28 AM May 12, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव प्रचार करने के लिए कोलकाता पहुंचे हैं। पीएम मोदी रात राजभवन में ठहरे हुए हैं। वह रविवार को पश्चिम बंगाल में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए दो दिन के दौरे पर आज पटना आ रहे हैं। वो आज और कल (12 और 13 मई) को अलग-अलग राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर, हावड़ा के पंचला और हुगली जिले के चिनसुराह तथा पुरसुरा में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो पटना में भी रोड शो करेंगे। ये रोड शो डाक बंगला चौराहे से शुरू होगा। जो न्यू डाकबंगला रोड, एग्जीबिशन रोड चौराहा, कदमकुआं, उमा सिनेमा हॉल, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड होते हुए गांधी मैदान के पास उद्योग भवन जाकर समाप्त होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में मुखयमंत्री नीतीश कुमार के अलावा पटना साहिब के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद और पाटलिपुत्र से बीजेपी कैंडिडेट रामकृपाल यादव भी मौजूद रहेंगे। साथ ही बिहार बीजेपी के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा भी रथ पर सवार दिखेंगे।

रोड शो करने के बाद वे रात्रि विश्राम पटना में ही करेंगे। इसके बाद अगले दिन 13 मई को सुबह वे वैशाली (हाजीपुर) के मोतीपुर और सारण (छपरा) में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के इस यात्रा को लेकर पटना जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी कर ली है। पटना जंक्शन से लेकर एयरपोर्ट तक के कई रूटों में बदलाव किया गया है। पीएम मोदी का शाम का कार्यक्रम है तो रोड शो के बाद वो रात में पटना में ही रूकेंगे। इस दौरे में पीएम मोदी सिख धर्म के 10वें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेकेंगे।

जानकारी के मुताबिक, अब तक किसी प्रधानमंत्री ने तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब में मत्था नहीं टेका था। लेकिन पीएम मोदी 13 मई को सुबह 9 बजे पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचेंगे, इस दौरान वो 20 मिनट तक वहां रुकेंगे।

Advertisement
Next Article