India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पीएम मोदी गुरुवार को गुजरात के जूनागढ़ और जामनगर में करेंगे जनसभा

01:26 AM May 02, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में अपने दूसरे दिन का दौरा करेंगे। आपको बता दें पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस प्रधानमंत्री गुजरात में 6 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इनमें बुधवार को दो और गुरुवार को चार सभाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री आज यानी 2 मई को आनंद, सुरेन्द्रनगर, जूनागढ़ और जामनगर में सार्वजनिक सभाओं में भाषण देंगे। इससे पहले पीएम ने 1 मई को डीसा और हिम्मतनगर में जनसभा को संबोधित किया था। गौरतलब है कि गुजरात की 26 में से 25 सीटों पर 7 मई को मतदान होना है।

पीएम मोदी अपनी यात्रा के दूसरे दिन यानि आज आणंद और खेड़ा लोकसभा क्षेत्रों से बीजेपी उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए सुबह 10 बजे आणंद के शास्त्री मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। फिर दोपहर 12 बजे पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, राजकोट और भावनगर सहित लोकसभा सीटों के लिए सुरेंद्रनगर-राजकोट रोड पर त्रिमंदिर मैदान के पास एक रैली करेंगे। दोपहर 2:15 बजे जूनागढ़, पोरबंदर और अमरेली लोकसभा सीटों को कवर करते हुए मोदी जूनागढ़ के कृषि विश्वविद्यालय में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी गुजरात के जामनगर में आखिरी रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली जामनगर लोकसभा और पोरबंदर को लेकर होगी। पीएम मोदी 4:15 बजे जामनगर के दर्शन मैदान में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

अपने दौरे के पहले दिन 1 मई को पीएम मोदी दो रैलियों में जनता को संबोधित किया। पहली रैली बनासकांठा के डीसा में दोपहर करीब 2:30 बजे डीसा एरोड्रम ग्राउंड पर हुई। यह सभा बनासकांठा और पाटन लोकसभा क्षेत्रों पर केंद्रित थी। इसके बाद में 4:15 बजे पीएम मोदी साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर के मोदी ग्राउंड में साबरकांठा और मेहसाणा लोकसभा सीटों को कवर करते हुए एक सभा को संबोधित किया था।

दरसल पीएम मोदी ने गुजरात के लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत गुजरात के स्थापना दिवस यानी 1 मई को किया था। पीएम मोदी राज्य की 14 सीटों को कवर करने के लिए 1 और 2 मई को कई जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के चार, आम आदमी पार्टी का एक और निर्दलीय एक विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इससे भाजपा का मनोबल ऊंचा है। गुजरात में बीजेपी सूरत की सीट को पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है। ऐसे में राज्य में सात मई को 25 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके लिए चुनाव प्रचार 5 मई को खत्म हो जाएगा। पीएम मोदी ने अपने दौरे में 13 लोकसभा क्षेत्रों को विशेष तौर पर टारगेट करेंगे।

Advertisement
Next Article