India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

HAL का दौरा करेंगे PM MODI

07:47 PM Nov 24, 2023 IST
Advertisement

PM MODI शनिवार की सुबह कर्नाटक के बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) साइट का दौरा करेंगे। इस दौरान वह तेजस जेट की सुविधा सहित उनकी विनिर्माण सुविधा की समीक्षा कर दौरा करेंगे। भारतीय वायु सेना ने हाल ही में 12 उन्नत Su-30MKI लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए राज्य के स्वामित्व वाली एच ए एल को एक निविदा जारी की। हाल ही में, 12 Su-30MKI लड़ाकू विमानों को खरीदने के लिए HAL को एक टेंडर जारी किया गया है, जिसका निर्माण HAL द्वारा रूसी मूल उपकरण निर्माताओं के साथ साझेदारी में भारत में किया जाएगा।

भारत के रक्षा क्षेत्र को महत्वपूर्ण बढ़ावा

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को अगले महीने तक परियोजना के विवरण के साथ अन्य विवरणों के साथ निविदा का जवाब देने की उम्मीद है। डीआरडीओ प्रमुख डॉ. समीर वी कामत ने शनिवार को कहा कि भारत के रक्षा क्षेत्र को महत्वपूर्ण बढ़ावा देने के लिए एलसीए मार्क 2 और स्वदेशी एडवांस्ड मीडियम कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एएमसीए) के पहले दो स्क्वाड्रन के इंजनों का घरेलू स्तर पर उत्पादन किया जाएगा।

एलसीए मार्क 2 के इंजन और स्वदेशी

डीआरडीओ प्रमुख डॉ. समीर वी ने कहा, "एलसीए मार्क 2 के इंजन और स्वदेशी एडवांस्ड मीडियम कॉम्बैट एयरक्राफ्ट के पहले दो स्क्वाड्रन का उत्पादन अमेरिकी जीई और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा देश के भीतर एक साथ किया जाएगा क्योंकि सभी मंजूरी अमेरिका से मिल चुकी है।" कामत ने एएनआई को बताया। अमेरिका की एचएएल और जीई भारत में एक सुविधा में संयुक्त रूप से इन इंजनों का उत्पादन करेंगे।

Advertisement
Next Article