India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Varanasi में PM Modi का विपक्ष पर जोरदार प्रहार, 'विपक्ष ने कभी नहीं समझा महिलाओं की शक्ति'

10:21 PM May 21, 2024 IST
Advertisement

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी के डॉ. संपूर्णानंद संस्कृत विश्‍वविद्यालय में आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित किया। संबोधन के दौरान सपा और कांग्रेस पर जमकर बरसे।

Highlights: 

 PM Modi ने सपा पर किया गहरा प्रहार

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि सपा वाले बेशर्मी से कहते थे कि लड़के हैं, लड़कों से तो गलती हो जाती है। लेकिन, आज सपा के लड़के जरा गलती करके दिखाएं। सीएम योगी की सरकार उनका वो हाल करेगी, जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा। कांग्रेस और सपा की सरकारों ने महिलाओं के साथ क्या किया, केवल उपेक्षा और असुरक्षा। इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है। इंडी गठबंधन वाले महिला आरक्षण का विरोध करते हैं।

 PM Modi ने बताया भारत की सक्सेस स्टोरी का फैक्टर

पीएम मोदी ने कहा कि दस साल में पहली बार सरकार की नीतियों से लेकर निर्णय तक में हमारी माताएं-बहनें केंद्र में आईं। इस पर भले ही चर्चा नहीं हुई हो, लेकिन यह भारत की सक्सेस स्टोरी का फैक्टर है। महिलाओं के बिना जब घर नहीं चलता तो देश कैसे चलता। ये बात पिछली सरकार को समझ नहीं आई। पहले जंगल राज था। बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था।

मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है- PM Modi

PM Modi ने कहा, मुझे मां गंगा ने पहले काशी बुलाया था, अब मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है। आज के इस आयोजन में इतनी बड़ी मातृशक्ति की मौजूदगी अभिभूत कर रही है। पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई है, जिसने महिलाओं के सम्मान की चिंता की। उनको इज्जत और घर बनाकर दिए, गरीब महिलाओं के लिए बैंक खाते खुलवाए। 4 करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण करवाया और उसकी रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर हुई। इससे नारी शक्ति को नया आत्मविश्‍वास मिला।

'महंगाई डायन खाये जात है'- PM Modi

पीएम मोदी ने कहा, यही मेरा मिशन था, यही मेरी सोच थी। कांग्रेस की सरकारों की पहचान एक गाने से खूब होती है और वो गाना बहुत प्रसिद्ध रहा है - 'महंगाई डायन खाये जात है', 'कांग्रेस आई, महंगाई लाई।' कांग्रेस सरकार आई होती तो आज आपकी रसोई का बजट दो से तीन गुना बढ़ चुका होता। लेकिन, ये भाजपा है, ये गरीब का बेटा मोदी है, जो लगातार प्रयास करता है कि आपके खर्चे कम हों और बचत ज्यादा से ज्यादा बढ़े, इसलिए मोदी ने मुफ्त राशन की योजना चलाई है। हर बहन 30-30 महिलाओं के साथ गाना गाते-गाते और थाली बजाते-बजाते मतदान केंद्र पहुंचें और मतदान बढ़ाएं और रिकॉर्ड वोटिंग कराएं।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article