India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'राम' के नाम का आपत्तिजनक इस्तेमाल करने के मामले में कांग्रेस विधायक Irfan Ansari के खिलाफ पुलिस में शिकायत

10:28 PM May 21, 2024 IST
Advertisement

Derogatory Comment Over Ram by Congress MLA : झारखंड के जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ( Irfan Ansari ) पर 'राम' के नाम का आपत्तिजनक इस्तेमाल और धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। इसकी लिखित शिकायत पुलिस के पास की गई है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को रांची के अरगोड़ा थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आवेदन दिया है।

इरफान अंसारी गांडेय विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए झामुमो की प्रत्याशी कल्पना सोरेन के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने कल्पना सोरेन से मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की और लिखा, ''नकली राम भक्तों ने मेरे असली राम को जेल में बंद कर दिया। मेरी भाभी सीता मां दुर्गा की अवतार भाजपा को जलाकर भस्म कर देगी। साथ में मैं उनका हनुमान कदम से कदम मिलाकर रावण की लंका को जलाकर राख कर दूंगा। लोगों से अपील है कि सीता मां के एक-एक आंसू का बदला लें और राम जी को सही सलामत वापस लाने में मेरी मदद करें।''

इरफान अंसारी के इस बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, विधायक भानु प्रताप शाही सहित कई नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। BJP के एक प्रतिनिधिमंडल ने दो दिन पहले राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार से मुलाकात कर उन्हें मामले में एक ज्ञापन सौंपा था और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

मंगलवार को भाजपा नेता सुधीर श्रीवास्तव, अधिवक्ता रविंद्र साहू, सुबोध कांत और महावीर सिंह सहित कई कार्यकर्ता अरगोड़ा थाना पहुंचे और इरफान अंसारी के खिलाफ एफआईआर के लिए आवेदन दिया।
शिकायतकर्ता महावीर सिंह ने आवेदन में लिखा है कि इरफान अंसारी द्वारा हेमंत सोरेन को राम, कल्पना सोरेन को दुर्गा और सीता बताए जाने से हिंदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। बयान को सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने वाला भी बताया गया है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article