India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एशियाई खेलों के पदक विजेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

12:35 AM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चीन के हांगझोउ में आयोजित एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि वे खेलों में इतिहास रचते रहेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर यानि 'एक्स' पर लिखाकर कहा कि भारत के लिए शानदार स्वर्ण। मनु भाकर, रिदम सांगवान और ईशा सिंह सहित 25 मीटर पिस्टल महिला टीम को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई! उनके उल्लेखनीय टीम वर्क ने शानदार परिणाम दिए हैं। उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं।
पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने कहा, ''हमारी समर्पित और प्रतिभाशाली 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन महिला टीम ने एशियाई खेलों में सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। सिफ्त कौर समरा, आशी चौकसे और मानिनी कौशिक को बधाई।
भाकर, सिंह और सांगवान की तिकड़ी ने मिलकर महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। भारतीय निशानेबाजों ने हांगझोउ शूटिंग रेंज हॉल में चल रही इस प्रतियोगिता में दबदबा बनाकर रखा है।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारे एथलीट एशियाई खेलों में इतिहास रच रहे हैं! स्कीट पुरुष शूटिंग स्पर्धा में ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीतने के लिए अनंत जीत सिंह नरूका को बधाई। यह किसी भी एशियाई खेलों में इस स्पर्धा में भारत द्वारा जीता गया पहला मेडल है। उन्होंने कहा कि यह सफलता आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी
भारत के अनंत जीत सिंह नरुका ने एशियाई खेलों में पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता, साथ ही उन्होंने अंगद वीर सिंह बाजवा और गुरजोत खांगुरा के साथ टीम स्पर्धा का ब्रोंज मेडल भी जीता।
बता दे कि अनंत जीत सिंह नरूका ने अच्छा प्रदर्शन किया और गोल्ड मेडल जीतने की ओर अग्रसर दिख रहे थे, फाइनल के अंत तक एक भी शॉट नहीं चूके थे।
पीएम मोदी ने कहा कि एशियाई खेलों में महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन शूटिंग में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने के लिए सिफ्त समरा को बधाई।
पीएम ने कहा कि उन्होंने एक कीर्तिमान स्थापित किया है, इससे यह और भी खुशी की बात है। वह हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। उनके आगामी प्रयासों के लिए शुभकामनाए।
इसी स्पर्धा में, आशी चौकसे, जो सिल्वर मेडल की दौड़ में थीं, ने 451.9 अंक के साथ ब्रोंज मेडल जीता, जबकि ईशा सिंह ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कुल 34 अंक प्राप्त करके सिल्वर मेडल जीता।
पीएम मोदी ने पोस्ट में कहा कि 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन महिला निशानेबाजी में ब्रोंज मेडल जीतना अभूतपूर्व, आशी चौकसे को बधाई! उन्होंने उल्लेखनीय धैर्य और समर्पण का प्रदर्शन किया है। वह चमकती रहें और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहें।
पीएम ने कहा कि ईशा सिंह द्वारा शानदार सिल्वर मेडल ! ईशा सिंह 25 मीटर पिस्टल महिला शूटिंग स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर गौरवान्वित हैं। उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा, कड़ी मेहनत और समर्पण ने हमें गौरवान्वित किया है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

Advertisement
Next Article