India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री ने 'भगवंत मान सरकार, तुहाडे द्वार' योजना शुरू की

11:00 PM Dec 10, 2023 IST
Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को 'भगवंत मान सरकार, तुहाडे द्वार' योजना शुरू की।

HIGHLIGHTS

 

भगवंत: एक ईमानदार सरकार द्वारा एक असंभव चीज़ को संभव बनाया गया

इस योजना के तहत पंजाब के लोगों को उनके घर पर 43 सेवाएं उपलब्ध कराए जाने का दावा किया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने योजना के शुभारंभ के बाद एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ''यह एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि राज्य में एक ईमानदार सरकार द्वारा एक असंभव चीज़ को संभव बनाया गया है।'' राज्य ने दिल्ली मॉडल का पालन किया है, जो राज्य में उत्तरदायी और पारदर्शी शासन के एक नए युग की शुरुआत करने के लिए केजरीवाल के अपने थे। उन्होंने कल्पना की कि देश के लोगों की सुविधा के लिए इस नागरिक-केंद्रित मॉडल को जल्द ही पूरे देश में दोहराया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में इस योजना की शुरुआत की। सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन कहा कि इस योजना के शुरू होने से  सरकार की लगभग 99 प्रतिशत सेवाएं लोगों को उनके घर पर ही उपलब्ध होंगी।

सरकारी कार्यालयों में उत्पीड़न का सामना नहीं करना पड़ेगा

उन्होंने कहा, लोगों को अपने नियमित प्रशासनिक कार्यों के लिए सरकारी कार्यालयों में उत्पीड़न का सामना नहीं करना पड़ेगा। वह दिन दूर नहीं जब लोगों को 100 प्रतिशत सरकारी सेवाएं उनके दरवाजे पर उपलब्ध होंगी। यह देश के महान शहीदों और पूर्वजों को सच्ची श्रद्धांजलि है और उनके सपनों को साकार करने की दिशा में एक कदम है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए यह योजना 2018 में दिल्ली में शुरू की गई थी, लेकिन पंजाब को छोड़कर देश की किसी भी अन्य सरकार ने इसे दोहराया नहीं था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article