India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi की भविष्यवाणी, कहा - चार जून को भाजपा की विदाई तय

07:07 PM May 10, 2024 IST
Advertisement

Rahul Gandhi on BJP: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार की हार तय है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आप लिख कर ले लो और यूपी में उत्तर प्रदेश इंडिया समूह गठबंधन को 50 से कम सीटें नहीं मिलने वाली है।

 

Highlights

. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने की भविष्यवाणी
. भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार की हार तय है
. UP में इंडिया समूह गठबंधन को 50 से कम सीटें नहीं मिलने वाली है

जीआईसी मैदान पर गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा और राजाराम पाल के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री गांधी ने कहा ‘‘ चार जून 2024 को श्री नरेंद, मोदी हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। आप लिख कर ले लो और यूपी में गठबंधन को 50 से कम सीटें नहीं मिलने वाली है।’’ उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने पूंजीपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया, उन्हे 500 एकड़ जमीन मुहैया करायीं जबकि किसान का कर्जा माफ नहीं किया। बेरोजगारों को पकौड़ तलने की सलाह दी।

राहुल गाँधी ने क्या कहा?

गांधी ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी और मणिपुर से महाराष्ट्, तक की यात्रा कर उन्होने लोगों की समस्यायों को जाना समझा और उसी के अनुसार मेनीफेस्टो तैयार किया। गठबंधन की सरकार बनने पर कानपुर समेत देश के अन्य शहरों को उनका औद्योगिक स्वरुप वापस दिलाया जायेगा। उन्होने कहा ‘‘कानपुर कभी पूरब का मैनचेस्टर कहा जाता था मगर आज यहां उद्योग धंधों की हालत खराब है। इसका कारण है कि मोदी सरकार ने अडानी के लिये गलत जीएसटी लागू कर कानपुर जैसे शहरों का हाथ और गला काट दिया।

नोटबांडी और GSTपर क्या बोले?

नोटबंदी और जीएसटी ने देश के छोटे और मझोले उद्योगों का बहुत नुकसान किया। सोलर पावर, विंड पावर सब अडानी को दे दिया और आपको ताली बजाने को दे दिया। कोविड महामारी के समय भाजपा वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों से पैसा ले रही थी और जनता से थाली ताली बजवा रही थी।’’ श्री गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सार्वजनिक मंच से अडानी-अंबानी का नाम जिस दिन लिया, उसी दिन उन्होने अपनी हार मान ली।

उन्होने कहा ‘‘ हमें मेड इन चाइना का मुकाबला करना है। हिन्दुस्तान में बहुत शहर है जो मेड इन चाइना का मुकाबला कर सकते है मगर इसके लिये नरेन्द, मोदी वाली हथकडियों को तोडना पड़गा। गठबंधन की सरकार आने पर हम हम जीएसटी बदल देंगे।एक टैक्स होगा, कम टैक्स होगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article