India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा आबादी के हिसाब से बनाई जानी चाहिए पॉलिसी

09:33 PM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जितनी जिसकी आबादी है उसके हिसाब से पॉलिसी बनाई जानी चाहिए।

Highlights

संविधान का सम्मान और उसकी रक्षा' कार्यक्रम को किए संबोधित

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने शनिवार को प्रयागराज में ‘संविधान का सम्मान और उसकी रक्षा' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की जो सच्चाई है, जो हकीकत है, जिसकी जितनी आबादी है उसके हिसाब से पॉलिसी बनाई जानी चाहिए। यदि लोगों की आबादी के हिसाब से नीतियां नहीं बनाई जाती हैं तो जरूरतमंदों को इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा और पॉलिसी बनाने का कोई मतलब नहीं है।

मेरा लक्ष्य संविधान को बचाना है- Rahul Gandhi

राहुल(Rahul Gandhi) ने कहा कि मेरा लक्ष्य संविधान को बचाना है। पहले राजा महाराजा के समय, जो मूड में आता था, कर देते थे। मोदी जी भी वही राजा महाराजा शहंशाह वाला मॉडल चलाना चाह रहे थे। मैंने उन्हें संविधान माथे पर लगाने के लिए मजबूर कर दिया। अगर कोई सोचे कि जातीय जनगणना को रोका जा सकता है तो मैं बता रहा हूं वो सपना देख रहा है। ना जातीय जनगणना रुकेगी, ना सोशल सर्वे रुकेगा, ना इंस्टीट्यूशनल सर्वे रुकेगा। सरकार को ये मान लेना चाहिए।

जाति जनगणना संविधान को मजबूत करने का काम है- राहुल

राहुल ने कहा कि अधिकांश आबादी को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। संविधान यह कहता है कि सभी नागरिक एक समान है और सभी को बराबर अधिकार मिलना चाहिए। लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जाति जनगणना संविधान को मजबूत करने का काम है। इसको दस प्रतिशत ने नहीं बनाया है। इसको सौ प्रतिशत ने बनाया है। इसकी रक्षा आप लोग करते हो।

आपने कभी मीडिया में मोची का इंटरव्यू देखा- राहुल

राहुल(Rahul Gandhi) ने कहा, मैंने मिस इंडिया की लिस्ट निकाली। मैंने कहा भैया इसमें एक दलित महिला तो होगी, आदिवासी होगी, लेकिन कोई नहीं थी। आपने कभी मीडिया में मोची का इंटरव्यू देखा है। ये बस मेरे चैनल पर आ रहा है। मीडिया में कहते हैं मोदी जी, देश सुपर पावर बन गया। कैसे बन गया? 90 प्रतिशत लोग शामिल ही नहीं हैं। वही 10 लोग बोलते रहते हैं।

Rahul Gandhi ने सुल्तानपुर के मोची रामचैत की कहानी सुनाई

राहुल ने कहा कि देश के संस्थानों में इनकी कितनी भागीदारी है। हम ये पूछ रहे हैं, सत्तर साल हो गए। संविधान का हमारे समाज पर कितना असर पड़ा है।
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सुल्तानपुर के मोची रामचैत की कहानी सुनाई। बताया कि उनके हाथों में जबरदस्त हुनर है। वे 40 साल से मोची का काम कर रहे हैं। लेकिन, उनका कोई सम्मान नहीं करता।

Rahul Gandhi ने पीएम मोदी से पूछा सवाल

राहुल ने कहा कि मोदी जी को मैंने सुना आधा घंटा बोले। उनसे मैंने सवाल पूछा। आप आईटीआई में बढ़ई तैयार कर रहे हो। देश में लाखों बढ़ई हैं, उनसे आप क्यों नहीं तैयार करवा रहे हो। आपको नाई तैयार करना है तो यूपी के नाई से बोल दीजिए वो अपने दुकान में नाई की ट्रेनिंग दे देगा। देश मे दस लाख नाई तैयार करने हैं तो देश के नाई को पकड़ो, उससे कहो लो भइया नाई तैयार करो। छह माह में लाखों नाई तैयार हो जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article