India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajnath Singh का विपक्ष पर निशाना, कांग्रेस की सरकार में देश भ्रष्टाचार में डूब गया

06:27 PM May 21, 2024 IST
Advertisement

Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को बोकारो में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर जोरदार हमले किए।उन्होंने कहा कि खनिज संपदा के मामले में देश के सबसे संपन्न झारखंड में जब भी झामुमो-कांग्रेस की सरकार बनी, यह भ्रष्टाचार में डूब गया। आज मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पीएस एवं करीबियों के घरों से नोटों की गड्डियां निकल रही हैं, जबकि इसी प्रदेश में जब भाजपा के बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और रघुवर दास मुख्यमंत्री रहे तो उनके दामन पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा।

Highlights 

भाजपा नेता का संकल्प

राजनाथ सिंह ने धनबाद के बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि वे संसद पहुंचेंगे तो प्रमुखता से आपकी आवाज संसद के सामने रखेंगे।कांग्रेस पर प्रहार करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी एवं मनमोहन सिंह तक तमाम प्रधानमंत्री गरीबी हटाने का राग अलापते रहे, लेकिन, कोई फर्क नहीं पड़ा। दूसरी तरफ हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने पिछले नौ वर्षों में 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला। मोदी जी का संकल्प और हमारी पार्टी का फैसला है कि हम एक भी व्यक्ति को देश में गरीब नहीं रहने देंगे।

रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने दी चुनौती

रक्षा मंत्री ने चुनौतीपूर्ण अंदाज में कहा कि कोई माई का लाल नहीं है, जो देश से आरक्षण हटा सके। कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो वे आरक्षण को लेकर झूठा प्रचार कर रही हैं। ये वही कांग्रेस है, जिसने संविधान की प्रस्तावना तक में छेड़छाड़ की। आज वही कांग्रेस धर्म के आधार पर देश के अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने की कोशिश कर रही है, जबकि, संविधान इसकी इजाजत नहीं दे सकता।

राजनाथ सिंह ने कहा कि ये झामुमो-कांग्रेस वाले भ्रष्टाचार करने के बाद भी हमारी सरकार के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। मैं स्पष्ट कर दूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में अगर हमारा कोई व्यक्ति भ्रष्टाचार के मामले में पकड़ा जाएगा, तो उसका स्थान उसका घर नहीं जेल होगा। मैं भी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रह चुका हूं। कांग्रेस के शासनकाल में सीबीआई-ईडी ने मात्र 32 लाख रुपए जब्त किए थे। वह सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं करती थी। जब से मोदी जी पीएम बने हैं, इसी ईडी-सीबीआई ने 1 लाख करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

भारत के बैंक 3 लाख करोड़ के मुनाफे में- Rajnath Singh

रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस काल में बैंकों की हालत इतनी खराब थी कि सारे हिंदुस्तान के बैंक घाटे में चले गये थे। अब भारत के बैंक 3 लाख करोड़ के मुनाफे में हैं। पीएम मोदी के शासन में विदेशों में भारत की पहचान बनी है। पहले भारत की बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाता था। अब सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है। भारत का कद सारी दुनिया में ऊंचा हुआ है। हमें सम्मान की नजर से देखा जाता है। भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है। हमने कहा था संसद में जिस दिन हमें बहुमत मिलेगा, धारा 370 समाप्त करेंगे। हमने वह करके दिखा दिया। हम 1984 से कह रहे थे कि हमें बहुमत मिलेगा तो अयोध्या में रामलला का मंदिर बनाएंगे। जिसे वे असंभव मानते थे, हमने वह भी कर दिखाया।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article