India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ratan TATA के पार्थिव शरीर को एनसीपीए लॉन में जनता के दर्शन के लिए रखा जाएगा, अंतिम संस्कार वर्ली श्मशान घाट पर होगा

09:53 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा : के पार्थिव शरीर को गुरुवार को सुबह 10:30 बजे मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित एनसीपीए लॉन में जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। टाटा ट्रस्ट के एक बयान के अनुसार, पार्थिव शरीर को शाम 4 बजे अंतिम यात्रा पर ले जाया जाएगा।

Highlight

Ratan TATA के पार्थिव शरीर को एनसीपीए लॉन में जनता के दर्शन के लिए रखा जाएगा

हम लोगों से अनुरोध करेंगे कि वे गेट 3 से एनसीपीए लॉन में प्रवेश करें और गेट 2 से बाहर निकलें। परिसर में कोई पार्किंग उपलब्ध नहीं होगी। शाम 4 बजे पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए डॉ ई मोसेस रोड, वर्ली स्थित वर्ली श्मशान घाट के प्रार्थना कक्ष में ले जाया जाएगा, बयान में कहा गया है।एनसीपीए में तैयारियां चल रही हैं; नरीमन प्वाइंट पर रतन टाटा के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार से पहले जनता के अंतिम दर्शन के लिए लाया जाएगा। मरीन ड्राइव रोड को ओबेरॉय होटल के आगे बंद कर दिया गया है, क्योंकि पुलिस ने एनसीपीए लॉन की ओर जाने वाली सड़क को घेर लिया है।

टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। भारत सरकार की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिग्गज उद्योगपति के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार रात कहा कि अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राज्य सरकार ने रतन टाटा के सम्मान में एक दिन का शोक घोषित किया है। महाराष्ट्र के सीएमओ ने कहा, "सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और आज सरकार का कोई सांस्कृतिक या मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। रतन टाटा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्टों में से एक रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष थे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर लगभग हर राज्य के मुख्यमंत्रियों ने रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। 28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे रतन टाटा भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्टों में से एक रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष थे। वे 1991 से 2012 में अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष थे। उसके बाद उन्हें टाटा संस का मानद अध्यक्ष नियुक्त किया गया। उन्हें 2008 में देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article