India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Revanth Reddy आज लेंगे तेलंगाना के CM की शपथ

10:22 AM Dec 07, 2023 IST
Revanth Reddy
Advertisement

कांग्रेस नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) आज तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।बता दें छप्पन वर्षीय नेता का शपथ ग्रहण समारोह यहां दोपहर एक बजकर चार मिनट पर विशाल एलबी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।राज्य की मुख्य सचिव ए शांति कुमारी, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रवि गुप्ता ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और बुधवार को समारोह स्थल का निरीक्षण भी किया।

डी. के. शिवकुमार के शामिल होने की उम्मीद

कार्यक्रम में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार के शामिल होने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं शामिल

रेवंत रेड्डी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लोगों को खुला निमंत्रण दिया और कहा कि ‘जनता की सरकार’ आज कार्यभार संभालेगी, जो लोकतांत्रिक तथा पारदर्शी शासन को महत्व देगी।मीडिया में आई खबरों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस के निर्वाचित विधायक एवं पिछली विधानसभा में सीएलपी नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और कुछ अन्य उपमुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ले सकते हैं।विधानसभा के सदस्यों की संख्या मुताबिक तेलंगाना में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं।

कई अन्य तरह की गई पुख्ता व्यवस्था

रेवंत रेड्डी के निमंत्रण पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) महासचिव डी. राजा भी समारोह में शामिल हो सकते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए सीपीआई ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था।राज्य के डीजीपी रवि गुप्ता ने बुधवार को कहा कि यातायात सुगम बनाने और अन्य तरह की पुख्ता व्यवस्था की गई है ताकि जनता को कम से कम असुविधा हो।

सीएलपी का नेता और तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री नामित

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले कुछ अति महत्वपूर्ण लोग शहर के बाहरी इलाके में विमान से राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे, जबकि अन्य बेगमपेट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।
एआईसीसी नेतृत्व ने रेवंत रेड्डी को सीएलपी का नेता और तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री नामित किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article