India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maratha reservation को लेकर CM एकनाथ शिंदे पर भड़के Sanjay Raut

09:28 AM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

HIGHLIGHTS:

महाराष्ट्र में इस समय मराठा आरक्षण आंदोलन ने कई जिलों में हिंसक रूप ले लिया है। बता दें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस मामले में राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की और उन्हें स्थिति और अराजकता को रोकने के लिए उठाए जा रहे सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी। हिंसा के बाद एहतियात के तौर पर बीड, धाराशिव और जालना इलाकों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।
शिंदे पर उद्धव गुट के सांसदों को आमंत्रित नहीं करने का आरोप
आपको बता दें सीएम शिंदे ने इस मामले में आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मराठा आंदोलन को लेकर उद्धव ठाकरे गुट यूबीटी के नेता संजय राउत ने सीएम शिंदे के प्रति नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र जल रहा है और उनकी बेशर्म राजनीति जारी है। राउत ने सर्वदलीय बैठक में उद्धव गुट के सांसदों और विधायकों को आमंत्रित नहीं करने का आरोप लगाया है।
सरकार आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध- CM
महाराष्ट्र के कई हिस्सों में मराठा आरक्षण की मांग तेज पकड़ने लगी है। बीड जिले में सरकार ने सुरक्षा कारणों से इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं। कई विधायकों और सांसदों के घरों और कार्यालयों में आगजनी के बाद सीएम एकनाथ शिंदे समेत दोनों डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस बीच मंगलवार को सीएम शिंदे ने मराठा कोटा के आंदोलनरत कार्यकर्ता मनोज जारांगे को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार मराठा समुदाय के लिए आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनसे शांति की अपील की।
CM एकनाथ शिंदे पर भड़के Sanjay Raut
दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत का कहना है कि मराठा आरक्षण पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उनकी पार्टी के सांसदों और विधायकों को आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में केवल महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे को बुलाया गया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article