India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को जमानत दी

12:14 PM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

सेंथिल बालाजी : सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को तमिलनाडु के पूर्व मंत्री वी सेंथिल बालाजी को कैश-फॉर-जॉब्स घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी। जस्टिस अभय ओका और जस्टिस ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह की पीठ ने बालाजी को जमानत देते हुए कहा कि मुकदमे में देरी हुई है।

धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था

पीठ ने कहा, जमानत मंजूर की गई है, लेकिन जमानत में बहुत कठोर शर्तें रखी गई हैं, आदेश के बाद डीएमके सांसद और अधिवक्ता एनआर एलंगो ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने वी सेंथिल बालाजी को जमानत दे दी है, जो 15 महीने से अधिक समय से ईडी मामले में विचाराधीन कैदी के रूप में जेल में बंद हैं।

जमानत कुछ शर्तों के साथ दी गई है कि उन्हें सप्ताह में दो बार प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होना चाहिए, उन्हें गवाहों से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए और अपना पासपोर्ट जमा करना होगा । सेंथिल बालाजी ने मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती दी थी जिसमें उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया गया था।

पूर्व मंत्री बालाजी को 14 जून, 2023 को नौकरी के लिए नकदी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था, जब वह पिछली AIADMK सरकार के दौरान परिवहन मंत्री थे। ईडी ने बालाजी को 2021 में धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत दर्ज प्रवर्तन मामला सूचना रजिस्टर (ईसीआईआर) के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। ईसीआईआर 2018 में स्थानीय पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज तीन एफआईआर के आधार पर दर्ज की गई थी, जिसमें कथित तौर पर नौकरी के लिए पैसे लेने के मामले में उनकी संलिप्तता का आरोप लगाया गया था, जब वह 2015 में जयललिता के मंत्रिमंडल में परिवहन मंत्री थे।

दिसंबर 2018 में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) में शामिल हुए

ये आरोप 2011 से 2015 तक अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) सरकार के दौरान परिवहन मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान लगे थे। वह दिसंबर 2018 में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) में शामिल हुए और मई 2021 में पार्टी के सत्ता में आने के बाद बिजली मंत्री का पद संभाला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article