India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अपनी नई पार्टी बनाएंगे स्‍वामी प्रसाद मौर्य, 22 फरवरी को दिल्‍ली में करेंगे ऐलान

04:05 PM Feb 20, 2024 IST
Advertisement

समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधान परिषद से त्यागपत्र देने के बाद मंगलवार को स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह नई पार्टी गठित करेंगे और 22 फरवरी को राजधानी दिल्ली में इसकी घोषणा करेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों के समूह 'INDIA’ गठबंधन को इस देश की आवश्यकता करार देते हुये यह स्पष्ट किया कि वह भारतीय जनता पार्टी नीत राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल नहीं होंगे। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव पद से त्यागपत्र देने के एक सप्ताह बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

सपा पर कसा तंज

उन्‍होंने सपा पर तंज कसते हुए कहा, सपा में एक नया फैशन चल गया है। नाम है समाजवादी और समाजवाद की दुहाई देकर उसका कत्लेआम कर रहे हैं। धर्मनिरपेक्ष होने की दुहाई देकर आज यथास्थितिवादी शक्तियों को बढ़ावा दे रहे हैं। एक इंटरव्यू में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा छोड़ने का कारण मुख्य रूप से विचारधारा है। उन्‍होंने कहा कि विचारधारा पर मैंने कभी पद को तवज्जो नहीं दी और उसी के तहत मैंने नया रास्ता चुना और 22 फरवरी 2024 को दिल्‍ली के तालकटोरा स्टेडियम में नई पार्टी का ऐलान करूंगा।

कार्यकर्ताओं की राय से आगे की होगी रणनीति तय- मौर्य

 

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कार्यकर्ताओं की राय से आगे की रणनीति तय की जायेगी। पार्टी के NDA या INDIA से गठबंधन के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि नयी पार्टी के गठन की घोषणा के बाद इस बारे में निर्णय किया जायेगा। उन्होंने कहा, हां, इतना जरूर है कि वर्तमान राजनीतिक परिवेश में INDIA गठबंधन इस देश की जरूरत है। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, हमें गठबंधन की आवश्यकता होगी, INDIA गठबंधन में रहेंगे, बाहर से ताकत देने की आवश्यकता होगी बाहर से ताकत देंगे, लेकिन मकसद हमारा लोकतंत्र और संविधान बचाना होगा। सपा छोड़ने की टीस जाहिर करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, जब वैचारिक मतभेद हो, मतभिन्नता हो तो एक साथ रहकर काम करना संभव नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article