India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पेरिस ओलिंपिक 2024 : Swapnil Kusale ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में जीता कांस्य पदक

04:42 PM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

Swapnil Kusale : स्वप्निल कुसाले ने गुरुवार को यहां पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। वह इस चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज भी बन गए। यह भारत का इन खेलों में तीसरा पदक भी है।

Highlights
. Swapnil Kusale ने रचा इतिहास
. 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में जीता कांस्य पदक

Swapnil Kusale ने रचा इतिहास

कुसाले(Swapnil Kusale) ने आठ खिलाड़ियों के फ़ाइनल में कुल 451.4 अंक अर्जित कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। चीन के लियू युकुन ने कुल 463.6 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता। यूक्रेन के सेरही कुलिश ने 461.3 का स्कोर किया और रजत पदक जीता।कुल मिलाकर, पेरिस ओलंपिक में यह भारत का तीसरा पदक है। इससे पहले, मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में दो कांस्य पदक जीते थे।

Swapnil Kusale : नीलिंग और प्रोन राउंड की समाप्ति के बाद, कुसाले 310.1 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर थे। स्टैंडिंग पोजीशन, एक एलिमिनेशन राउंड, में भारतीय लगातार शीर्ष चार में बने रहे और अंततः कांस्य पदक हासिल किया।28 वर्षीय कुसाले, जो टीम स्पर्धा में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता हैं, पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय थे।

स्वप्निल बुधवार को क्वालिफिकेशन राउंड में 590-38x के स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रहे। क्वालीफाइंग दौर में प्रतिस्पर्धा करने वाले 44 निशानेबाजों में से शीर्ष आठ ने फाइनल में जगह बनाई। एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर 11वें स्थान पर रहे और फाइनल से चूक गए क्वालिफिकेशन में स्वप्निल ने तीन पोजीशन से 38 इनर 10 सहित कुल 590 अंक हासिल किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article