India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Telangana Elections: सुबह 7 बजे से 119 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरु

08:41 AM Nov 30, 2023 IST
Telangana Elections
Advertisement

Telangana Elections: आज गुरुवार सुबह तेलंगाना के सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे समाप्त होगा। 221 महिलाओं और एक ट्रांसजेंडर सहित 109 राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं।

HIGHLIGHTS POINTS:

पहली बार विकलांग और बुजुर्ग घर से डालेंगे वोट

Telangana Elections: इनके भाग्य का फैसला कुल 3.17 करोड़ मतदाता करेंगे, इस बार कुल 103 विधायक फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें से अधिकांश सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति से हैं। राज्य भर में स्थापित 35,655 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। तेलंगाना में पहली बार विकलांग व्यक्तियों और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को घर पर मतदान की सुविधा प्रदान की जा रही है। 80 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों और विकलांग व्यक्तियों के लिए घर पर मतदान की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। गुरुवार को इस सेवा का लाभ उठाने के लिए लगभग 27,600 मतदाताओं को सूचीबद्ध किया गया है।

35,655 मतदान केंद्र स्थापित किए गए

Telangana Elections: इससे पहले, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने बुधवार को कहा था कि राज्य में लगभग 12,000 महत्वपूर्ण मतदान केंद्रों की पहचान की गई है, जहां अतिरिक्त बल तैनात किए जाएंगे और 2.5 लाख से अधिक कर्मचारी चुनाव कर्तव्यों में लगेंगे। तेलंगाना में कुल 35,655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही, चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप, हमने मॉडल मतदान केंद्र और सभी महिला मतदान केंद्रों की व्यवस्था की है। परेशानी मुक्त मतदान सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article