India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कश्मीर में कटरपंथी बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा आतंकी पन्नून

07:40 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की रिपोर्ट में कहा गया है कि सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन के माध्यम से का प्राथमिक एजेंडा भारत को विभाजित करना है। पन्नून का लक्ष्य भारत को धार्मिक आधार पर विभाजित करना है। वह एक अलग मुस्लिम राष्ट्र की स्थापना के लिए देश की मुस्लिम आबादी को प्रभावित करना चाहता है, जिसे वह 'लोकतांत्रिक गणराज्य उर्दूिस्तान' नाम देना चाहता है।

कश्मीर के लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा

इसके अलावा, वह कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए कश्मीर के लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। एजेंसी ने अपने डोजियर में दावा किया है कि पन्नून ने युवा व्यक्तियों को अलगाववादी आंदोलन में शामिल होने के लिए उकसाया और उन्हें पंजाब में मुक्ति समर्थक नारे वाले उत्तेजक पोस्टर पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया। एक रिपोर्ट में उल्लेख किया था कि पन्नून लॉ फर्म चलाता है, क्योंकि उसने पंजाब विश्‍वविद्यालय से कानून में स्नातक किया है।
उसकी लॉ फर्म को 'पन्नून लॉ फर्म' के नाम से जाना जाता है, जिसके कार्यालय न्यूयॉर्क (एस्टोरिया बुलेवार्ड, क्वींस) और कैलिफ़ोर्निया (लिबर्टी स्ट्रीट, फ़्रेमोंट) में हैं।

भारत में कई राज्यों में पन्नू के खिलाफ केस दर्ज

हालांकि, वह भारत में नफरत फैला रहा है और लगातार कानून-व्यवस्था की समस्याएं पैदा कर रहा है। पन्नून पर दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा में 16 मामले दर्ज किए गए हैं। 6 जुलाई, 2017 को पन्नून के खिलाफ पीएस सोहना, एसएएस नगर में आईपीसी की धारा 124-ए, 153-ए, 153-बी और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में कई युवकों को गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement
Next Article