India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'मोदी जी आपका धन्यवाद', प्रधानमंत्री के वायनाड दौरे के लिए राहुल गांधी ने जताया आभार

11:16 AM Aug 10, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भूस्खलन के बाद आई भीषण त्रासदी से प्रभावित वायनाड का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान आपदा प्रभावित पूरे क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। उनके इस दौरे के ऐलान के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी का वायनाड दौरे के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “व्यक्तिगत रूप से भयानक त्रासदी का जायजा लेने के लिए वायनाड जाने के लिए आपका धन्यवाद, मोदी जी। ये एक अच्छा फैसला है। मुझे विश्वास है कि एक बार जब प्रधानमंत्री प्रत्यक्ष रूप से तबाही की सीमा को देख लेंगे, तो वह इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर देंगे।”

पुनर्वास कार्यों का भी करेंगे निरीक्षण



जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को सुबह 11 बजे कन्नौर पहुंचेंगे जहां से वह वायनाड में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए निकलेंगे। इसके बाद, दोपहर 12:15 बजे वह भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे, जहां उन्हें बचाव दल द्वारा चलाये जा रहे अभियान की जानकारी दी जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी वहां चल रहे पुनर्वास कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह राहत शिविर और अस्पताल में भूस्खलन पीड़ितों समेत अन्य लोगों से मिलेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। इसके बाद, प्रधानमंत्री एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जहां उन्हें घटना और चल रहे राहत कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

वायनाड में 30 जुलाई को हुआ था भारी भूस्खलन



गौरतलब है कि केरल के वायनाड में 30 जुलाई को भारी भूस्खलन हुआ था। इस प्राकृतिक आपदा में चार सौ से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। जान-माल का भी भारी नुकसान हुआ है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एसओजी और वन अधिकारियों की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई हैं। प्रधानमंत्री की यात्रा के कारण जिले में सख्त प्रतिबंधों के कारण शनिवार को मुंडाकाई और चूरलमाला जैसे आपदा प्रभावित क्षेत्रों में कोई तलाशी अभियान नहीं चलाया जाएगा। जिला कलेक्टर डी.आर. मेघाक्षी ने इसकी जानकारी दी है। खोज में शामिल वालेंटियर्स और अन्य लोगों को आपदा क्षेत्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं है। जिला कलेक्टर ने कहा अब सर्च ऑपरेशन रविवार को फिर से शुरू किया जाएगा। प्रधानमंत्री की यात्रा के कारण जिले में सख्त प्रतिबंधों के कारण शनिवार को मुंडाकाई और चूरलमाला जैसे आपदा प्रभावित क्षेत्रों में कोई तलाशी अभियान नहीं चलाया जाएगा। जिला कलेक्टर डी.आर. मेघाक्षी ने इसकी जानकारी दी है। खोज में शामिल वालेंटियर्स और अन्य लोगों को आपदा क्षेत्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं है। जिला कलेक्टर ने कहा अब सर्च ऑपरेशन रविवार को फिर से शुरू किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article