India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश व केरल का रिश्ता और भी ज्यादा हुआ मजबूत : जॉर्ज कुरियन

09:08 AM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

जॉर्ज कुरियन : भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन को मंगलवार को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना गया। अपने निर्वाचन पर कुरियन ने कहा कि केरल व मध्य प्रदेश का रिश्ता और मजबूत हुआ। केंद्र सरकार में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी एवं अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना गया। राज्यसभा के लिए चुने जाने पर जॉर्ज कुरियन ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व एवं मुख्यमंत्री मोहन यादव को धन्यवाद दिया।

Highlight : 

एमपी राज्यसभा के लिए चुने गए जॉर्ज कुरियन

मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने जाने पर जॉर्ज कुरियन ने भारतीय जनता पार्टी और मध्य प्रदेश के लोगों को धन्यवाद करते हुए कहा, केरल के वायनाड में हुए लैंडस्लाइड से उभरने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 20 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी। इससे मध्य प्रदेश और केरल का रिश्ता और मजबूत हुआ। केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा कर जानी प्रगति मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि जॉर्ज कुरियन का मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुना जाना, सबके लिए सौभाग्य की बात है। मध्य प्रदेश और केरल का संबंध और मजबूत हो गया है।

कुरियन की लंबे राजनीतिक जीवन का एमपी को मिलेगा लाभ

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि कुरियन की लंबे राजनीतिक जीवन का मध्य प्रदेश को लाभ मिलेगा। दक्षिण भारतीय राज्य केरल में अभी विभीषिका आई हुई थी, मदद के लिए हमने 20 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी थी। मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए केंद्र सरकार के मंत्री जॉर्ज कुरियन को राज्यसभा के लिए निर्वाचित किया है। जॉर्ज कुरियन केरल से आते हैं। पार्टी की तरफ से मैं उनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं।

जॉर्ज कुरियन का एमपी से चुना जाना प्रदेश के लिए अच्छा- CM मोहन

उन्होंने कहा, जॉर्ज कुरियन का मध्य प्रदेश से चुना जाना प्रदेश के लिए बहुत अच्छा है। उनके माध्यम से प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। डेयरी उद्योग को बढ़ाने में कुरियन की बड़ी भूमिका रहेगी। हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने कुरियन को ये जिम्मेदारी दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article