India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अयोध्या में Ram Mandir के लिए पुजारियों की ट्रेनिंग आज से शुरू

12:05 PM Dec 06, 2023 IST
Ram Mandir
Advertisement

Ram Mandir: राम लला मंदिर के पुजारी पद के लिए चुने गए 20 उम्मीदवारों की ट्रेनिंग बुधवार से शुरू होगी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्यों ने कहा कि छह महीने की ट्रेनिंग अयोध्या में ट्रस्ट के नवनिर्मित कार्यालय में दिया जाएगी, जिसके बाद Ram Mandir में अर्चक पद के लिए उम्मीदवारों का अंतिम चयन किया जाएगा। ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा, जो उम्मीदवार छह महीने की ट्रेनिंग सफलतापूर्वक पूरी करेंगे, उन्हें अर्चक पद के लिए चुना जाएगा।

ट्रेनिंग के दौरान भोजन और आवास की रहेगी व्यवस्था

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने कहा, जो उम्मीदवार सफलतापूर्वक ट्रेनिंग पूरा करेंगे, उन्हें पुजारी के रूप में नियुक्त किया जाएगा और छह महीने की ट्रेनिंग के बाद विभिन्न पदों पर तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा, ट्रेनिंग अवधि के दौरान, ट्रस्ट सभी उम्मीदवारों को प्रति माह 2000 रुपये देगा और अयोध्या में उनके लिए भोजन और आवास की व्यवस्था भी करेगा। ट्रस्ट के मुताबिक, हिंदू धर्म के विभिन्न विषयों और धर्मशास्त्रों में विशेषज्ञता रखने वाले शिक्षक ट्रेनिंग देंगे। ट्रस्ट ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि रामलला की पूजा रामानंदी संप्रदाय के अनुसार की जाएगी, जिसके पहले आचार्य भगवान राम थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article