India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

त्रिपुरा : बाढ़ के हालात पर अमित शाह ने CM माणिक से की बात, हर संभव मदद का दिया भरोसा

02:49 PM Aug 22, 2024 IST
Advertisement

त्रिपुरा : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में बाढ़ की स्थिति पर गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री माणिक साहा से बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया। गृहमंत्री अमित शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, त्रिपुरा के सीएम से बात की, और राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। केंद्र सरकार राहत और बचाव कार्यों में स्थानीय सरकार की सहायता के लिए नावों और हेलीकॉप्टरों के अलावा एनडीआरएफ की टीमों को भेज रही है। आवश्यकता पड़ने पर केंद्र से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। मोदी सरकार संकट की इस घड़ी में त्रिपुरा में हमारी बहनों और भाइयों के साथ मजबूती से खड़ी है।

Highlight : 

त्रिपुरा में मूसलाधार बारिश से हो रहा बाढ़ और भूस्खलन

सीएम माणिक साहा ने भी प्रदेश की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा, इस चुनौतीपूर्ण समय में त्रिपुरा के लोगों को अटूट समर्थन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का हृदय से आभार और धन्यवाद ! बता दें कि त्रिपुरा में पिछले दो दिनों में राज्य के विभिन्न जिलों में भारी बारिश हुई है। लगातार मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

CM माणिक ने प्रदेश की मदद के लिए PM मोदी को किया धन्यवाद

बता दें कि, मौके पर एनडीआरएफ, स्थानीय पुलिस और मेडिकल की अलग-अलग टीमें मौजूद हैं। राहत- बचाव कार्य जारी है, उन्हें हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। सोमवार से हो रही भारी बारिश के कारण लोगों को आर्थिक नुकसान भी हुआ है। उनके घरों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से वो अपना घर छोड़ने को मजबूर हैं। कई लोगों ने राहत शिविरों में शरण लिया है।

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रशासन राहत एवं बचाव कार्यों को प्राथमिकता दे रहा है। लोगों से सावधान रहने की अपील की जा रही है। प्रदेश में बाढ़ के चलते स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। सरकारी सहायता प्राप्त निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने त्रिपुरा के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की और उन्हें मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। सीएम साहा लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, राहत सामग्री और आपदा प्रबंधन उपकरण अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम माणिक्य बहादुर हवाई अड्डे पर पहुंच गया है। इसे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से भेजे जा रहे हैं। जरूरतमंद लोगों को सहायता पहुंचाई जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article