India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Turkey Bans Instagram : तुर्की ने इंस्टाग्राम पर लगाया प्रतिबंध

06:11 PM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

Turkey Bans Instagram : तुर्की ने इंस्टाग्राम पर प्रतिबंध लगा दिया है। तुर्की डिजिटल सूचना और संचार नियामक प्राधिकरण (बीटीके) ने शुक्रवार को प्रतिबंध की घोषणा की।

Turkey Bans Instagram

तुर्की ने इंस्टाग्राम पर प्रतिबंध लगा दिया है। तुर्की डिजिटल सूचना और संचार नियामक प्राधिकरण (बीटीके) ने शुक्रवार को प्रतिबंध की घोषणा की।इसकेे पहले बीटीके प्रमुख फहरेेेेटिन अल्तुन ने इंस्टाग्राम पर तुर्की के नागरिकों को हमास नेता इस्माइल हनीयेह के निधन पर शोक संदेश पोस्ट करने से रोकने का आरोप लगाया था।

Turkey Bans Instagram : अल्तुन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,"मैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की कड़ी निंदा करता हूं, जो बगैर किसी उचित कारण के लोगों को हमास नेता हनीयेह के निधन पर शोक संदेश पोस्ट करने से रोक रहा है। यह पूरी तरह से सेंसरशिप है।" उन्होंने मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के इस आचरण को "पूरी तरह से सेंसरशिप" करार दिया।

Turkey Bans Instagram : तुर्की के एक उच्चाधिकारी ने कहा, "हम ऐसे मंचों के खिलाफ अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे।" यह मुद्दा शुक्रवार को तब सामने आया जब तुर्की में कई यूजर्स ने इंस्टाग्राम पर अपने फीड को रिफ्रेश करने में असमर्थ होने की शिकायत करने के लिए अपने एक्स हैंडल का सहारा लिया।हमास और ईरान ने कई अन्य देशों के साथ मिलकर इस हमले का आरोप इजराइल पर लगाया है, हालांकि मामले में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के नेतृत्व वाली सरकार ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप  हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article