India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IAS अधिकारी TV Somanathan बने भारत सरकार के नए कैबिनेट सचिव

08:17 PM Aug 10, 2024 IST
Advertisement

TV Somanathan: वित्त सचिव टीवी सोमनाथन को नए कैबिनेट सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है और वह राजीव गौबा के कार्यकाल के बाद 30 अगस्त को अपनी नई भूमिका की जिम्मेदारियां संभालेंगे।

Highlights

TV Somanathan बने भारत सरकार के नए कैबिनेट सचिव

वरिष्ठ IAS अधिकारी टी वी सोमनाथन(TV Somanathan) को शनिवार को कैबिनेट सचिव नियुक्त किया गया। वह राजीव गौबा की जगह लेंगे। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी टी वी सोमनाथन को शनिवार को राजीव गौबा की जगह कैबिनेट सचिव नियुक्त किया गया है। सोमनाथन, तमिलनाडु कैडर के 1987-बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जो फिलहाल केंद्रीय वित्त सचिव और सचिव, व्यय के रूप में कार्यरत हैं।

1987 बैच के IAS है TV Somanathan

तमिलनाडु कैडर के 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी सोमनाथन वर्तमान में केंद्रीय वित्त सचिव और व्यय सचिव के रूप में कार्यरत हैं। एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने टी वी सोमनाथन, आईएएस को 30.08.2024 से दो साल के कार्यकाल के लिए कैबिनेट सचिव के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है।’’

इससे पहले 2019 को कैबिनेट सचिव का संभाला था पदभार

आदेश में कहा गया है, ‘‘मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने टी वी सोमनाथन, आईएएस की कैबिनेट सचिवालय में विशेष कार्य अधिकारी के रूप में नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है, जो उनके कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर कैबिनेट सचिव के रूप में कार्य करने तक लागू रहेगा।’’ गौबा ने पांच साल पहले 30 अगस्त 2019 को कैबिनेट सचिव का पदभार संभाला था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article