India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP : BSP सुप्रीमो मायावती ने की बड़ी घोषणा , Akash Anand को दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

02:28 PM Dec 10, 2023 IST
Advertisement

UP : BSP सभी राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोरशोर के साथ जुटे है। ऐसे में पार्टियों में बड़े बदलाव होना स्वाभिवक है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों का जोर युवा वर्ग को अपने पाले में करने होगा। उसके लिए पार्टिया युवा चेहरे को राजनीती में लाकर वोटर को प्रभावित करने में कामयाब भी रही है। इस कड़ी में बहुजन समाज पार्टी युवा के साथ - साथ नई लीडरशिप को तैयार कर रही है। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने पार्टी के नेताओ के साथ बैठक की जिसमे नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आंदन के अलावा पार्टी के तमाम बड़े वरिष्ठ नेता शामिल रहे।

नीतियों में बड़े बदलाव के संकेत

सूत्रों के मुताबिक बीएसपी चीफ ने बैठक के दौरान अहम् मुद्दों पर चर्चा हुई और इसमें सबसे खास बात ये रही पार्टी ने अपना उत्तराधिकारी आकाश आनंद को घोषित कर दिया है। इन सब निर्णय को आगमी लोकसभा चुनाव की नीतियों में बड़े बदलाव के संकेत में देखा जा रहा है। फिलहाल आकाश आनंद को बहुजन समाज पार्टी में राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी पर कार्यरत है।

 

निरंतर सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय

आकाश आनंद लंदन की शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो उनके पास एमबीए की डिग्री है। साल 2017 में आकाश मायावती के साथ एक रैली के दौरान पहली बार उनके साथ नज़र आए थे। 2017 जून में ही आकाश का विवाह पार्टी के नेता अशोक सिद्धार्थ की पुत्री प्रज्ञा से हुआ। आकाश निरंतर सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते है। उनेक X पर 2 लाख के आस - पास फॉलोवर है। जहा से वो लगतार सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे अपने विपक्षी दलों को घेरते रहते है।

ये रही वजह जिम्मेदारी बढ़ाने की

राजस्थान चुनाव की जिम्मेदारी आकाश आनंद को मिली। जिस दौरान उन्होंने कई पद यात्रा की लोगो के बीच गए और जनता से अपने उम्मीदवार के लिए वोट अपील की थी। विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर पार्टी को जनता का समर्थन मिला। पार्टी को राज्य से 5 फीसदी से अधिक वोट हासिल हुआ। लिहाजा आकाश आनदं की जिम्मेदारी बढ़ना चर्चा का विषय था।

इन राज्यों के निर्णय मायावती के हाथ में

लेकिन अब मायावती ने रविवार को लखनऊ में हुई बैठक के दौरान अपने उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी आकाश आनंद को देने का एलान कर दिया है। मायावती ने लखनऊ में एक पार्टी बैठक को संबोधित करते हुए हालांकि कहा कि वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की कमान संभालती रहेंगी, लेकिन आकाश आनंद अन्य राज्यों के संबंध में फैसले लेंगे।

 

Advertisement
Next Article