India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttarakhand: ऋषिकेश में तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

06:46 PM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

Uttarakhand: तीर्थ नगरी उत्तराखंड के ऋषिकेश में अचानक से गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी गई है। इसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है और घाट किनारे लोगों को नदी से दूर रहने की चेतावनी दी है।

Highlights

Uttarakhand के ऋषिकेश में तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर

उत्तराखंड(Uttarakhand) के ऋषिकेश में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। तीर्थनगरी में गंगा का जलस्तर अचानक बढ़ने पर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर घोषणा कर गंगा किनारे लोगों को जागरूक किया है। यहां के तमाम घाट जैसे त्रिवेणी घाट, जानकी सेतु और मुनिकिरेती घाट जलमग्न हो गए हैं। दरअसल, 26 जुलाई को आपदा नियंत्रण कार्यालय से सूचना मिली कि सुबह 9 बजे श्रीनगर डैम से टिहरी डैम की ओर पानी छोड़ा जाएगा। जिसके कारण दिन में दो बजे तक गंगा का जलस्तर बढ़ जाएगा।

डैम से पानी छोड़े जाने के बाद कोतवाली पुलिस अलर्ट

बता दें कि उत्तराखंड के पहाड़ों में हो रही बारिश से गंगा का जलस्तर पहले ही बढ़ा हुआ है। शुक्रवार को डैम से पानी छोड़े जाने के बाद कोतवाली पुलिस अलर्ट हो गई और गंगा किनारे रहने वाले लोगों को नदी से दूर रहने को चेताया। चौकी प्रभारी त्रिवेणी घाट प्रकाश पोखरियाल ने बताया कि जल पुलिस की टीम के साथ चंद्धेश्वर नगर, मायाकुंड एवं त्रिवेणी घाट गंगा किनारे पर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जलस्तर के बढ़ने के संबंध में बताकर जागरूक किया गया और कांवड़ियों को भी गंगा घाटों पर जाने से रोका जा रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि जल पुलिस के जवानों को भी घाटों पर तैनात कर दिया गया है। वह समय-समय पर लाउडस्पीकर के माध्यम से लगातार बता रहे हैं, जिससे गंगा के किनारे नहाने वाले लोग सतर्क रहें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article