India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttarkashi Rescue: टनल से बाहर आए श्रमिकों के परिवारों के लिए देर से दिवाली, सरकार को दिया धन्यवाद

11:01 AM Nov 29, 2023 IST
Uttarkashi Rescue
Advertisement

Uttarkashi Rescue: उत्तरकाशी में ढही सुरंग के मलबे से 17 दिनों के बाद सुरक्षित निकाले गए 41 श्रमिकों के परिवार और दोस्त खुश हैं और पटाखे फोड़कर जश्न मना रहे हैं। उनके लिए यह देर से दीवाली थी, क्योंकि सुरंग ढहने की घटना 12 नवंबर को त्योहार के दिन ही हुई थी। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में बचाए गए श्रमिकों राम मिलन, संतोष कुमार और राम सुंदर के परिवार ने उनके सुरक्षित बचाव के बाद खुशी मनाई।

बचाव दल और सरकार को दिया धन्यवाद

Uttarkashi Rescue: फंसे हुए मजदूरों में शामिल राम मिलन के बेटे संदीप कुमार ने बचाव कार्य में लगे सभी लोगों को धन्यवाद दिया। संदीप ने कहा, हम बहुत खुश हैं। मेरे रिश्तेदार मेरे पिता को वापस लाने के लिए उत्तराखंड गए हैं। मैं बचाव अभियान में शामिल सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। बचाए गए एक अन्य श्रमिक संतोष कुमार की मां ने सफल ऑपरेशन के लिए केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, हमने संतोष से फोन पर बात की है और वह फिलहाल अस्पताल में हैं। आज हमने दिवाली मनाई है हम केंद्र सरकार और बचाव कर्मियों को धन्यवाद देते हैं।

मजूदरों के परिवार ने जाहिर की ख़ुशी

संतोष के एक अन्य रिश्तेदार ने कहा कि जब उन्होंने संतोष से टेलीफोन पर बात की तो उन्हें चिंता न करने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा, मैं बहुत खुश हूं, उन्होंने हमसे चिंता न करने को कहा और कहा कि वह जल्द ही लौटेंगे। श्रावस्ती के छह लोग सुरंग के अंदर फंसे हुए थे। एक अन्य रिश्तेदार ने खुशी और सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, हम खुश हैं। हम दिवाली मना रहे हैं। हमारे बच्चों को सुरंग से सुरक्षित निकालने के लिए मैं सरकार को धन्यवाद देता हूं, हमने अपने बेटे से बात की और उसने कहा कि वह अच्छा है। उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग से बचाए गए श्रमिक राम सुंदर की मां धनपति ने कहा कि फंसे हुए श्रमिकों के बचाव अभियान के बाद मंगलवार को पूरे गांव ने दिवाली मनाई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article