India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttrakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश से बिगड़े हालात, राज्य के 9 जिलों में स्कूल रहेंगे बंद

11:58 PM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

Uttrakhand Weather:  उत्तराखंड के कई जिलों में हो रही लगातार बारिश का कहर जारी है। राज्य के देहरादून समेत हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी जिले में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। हालातों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के 9 जिलों में कक्षा 1 से 12वीं कक्षा तक स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। कल देहरादून सहित बागेश्वर, हरिद्वार, उत्तराकाशी, उधम सिंह नगर, नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा में सभी स्कूल बंद रहेंगे।

भारी बारिश को लेकर सभी विभाग अलर्ट पर

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए उत्तरकाशी जिलाधिकारी डा. मेहरबान सिंह बिष्ट ने दिनांक 13 सितंबर 2024 (शुक्रवार) को जनपद के सभी शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों में कक्षा-1 से 12 तक एवं आंगनबाड़ी केद्रों में अवकाश घोषित किया है।

चंपावत जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने सभी विभागों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर तत्काल राहत एवं बचाव कार्य किया जाय। उन्होंने सभी सड़क निर्माण एजेंसिंयों को बंद सड़क मार्गों को खोलने तथा सड़क बंद होने पर तत्काल खोलने की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जिले में 12वी तकके स्कूल बंद रखने का आदेश हुआ है।

सावधानी बरतने का आदेश

राज्य में हो रही लगातार बारिश से मैदानी जनपदों में जल भराव की स्थिति तथा पहाड़ी जनपदों में भू-स्खलन होने की संभावना है। ऐसे में संवेदनशील स्थानों पर आवागमन में नियंत्रण बरतने के आदेश दिए गए है। सावधानी औऱ सुरक्षा का ध्यान रखते हुए प्रशासन की टीम को अलर्ट रखा गया है। वहीं, ग्राम पंचायत अधिकारी लेवल के अफसर अपने अपने क्षेत्रों में तैनात रहेंगे। मोटर मार्ग बाधित होने पर तत्काल खोलने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। अधिकारी और कर्मचारी अपने फोन स्विच ऑन रखें। लोगों के फंसे होने की स्थिति खाद्य सामग्री और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित रखी जाए। लोगों को नदी नालों के आस पास न जाने दिया जाए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article