India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए PM Modi को Vladimir Putin ने भेजा संदेश

01:32 PM Dec 28, 2023 IST
Vladimir Putin wishes PM Modi
Advertisement

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर इस समय रूस के दौरे पर है।बता दें उन्होंने रूस के राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन में पुतिन से मुलाकात की।इस दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम मोदी के लिए चुनाव जीतने की कामना की। उन्होंने कहा कि मैं अपने दोस्त की हर सफलता के लिए कामना करता हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत और रूस के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध बने रहेंगे, भले ही राजनीतिक ताकतों का गठबंधन कुछ भी हो।

PM मोदी को रूस आने का दिया निमंत्रण

आपको बता दें एस जयशंकर से मुलाकात के दौरान रूसी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस आने का निमंत्रण भी दिया। उन्होंने कहा मैंने यूक्रेन के घटनाक्रम पर प्रधानमंत्री मोदी से बात की है। हमें ये भी पता है कि पीएम मोदी अपनी पूरी कोशिश करने को तैयार हैं ताकि रूस-यूक्रेन मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीकों से हल किया जा सके। उन्होंने (मोदी) संकेत दिया कि भारत रूस के साथ यूक्रेन मुद्दे पर चर्चा करने के लिए हमेशा तैयार रहेगा।

जयशंकर ने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से मुलाकात की

बता दें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एस जयशंकर से मुलाकात के दौरान बुधवार (27 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले साल रूस की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। पुतिन ने जयशंकर से कहा, ‘‘हमें अपने मित्र प्रधानमंत्री मोदी को रूस में देखकर खुशी होगी.’’ रूस की पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर यहां आए जयशंकर ने इससे पहले अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से मुलाकात की।

एस जयशंकर ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की मुलाकात

एस जयशंकर ने पुतिन से हुई मुलाकात के बारे में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आज शाम राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उन्हें शुभकामनाएं दी और एक निजी संदेश सौंपा। राष्ट्रपति पुतिन को उप प्रधानमंत्री डेनिस मंतुरोव और विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ मेरी चर्चाओं से अवगत कराया। दोनों देशों के संबंधों को आगे बढ़ाने पर उनके मार्गदर्शन की सराहना की.''

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article