India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कल होगा मतदान, 5.6 करोड़ जनता हुई MP में सरकार चुनने को तैयार

08:39 AM Nov 16, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है। जहां मध्य प्रदेश के अंदर विधानसभा की 230 सीटों के लिए सुबह-सुबह 7:00 बजे ही मतदान शुरू हो जाएगा जो की शाम 6:00 बजे तक चलेगा। इन वोटो की गिनती अगले महीने 3 दिसंबर को होगी। इस बार मध्य प्रदेश में चुनावी मुकाबले काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी की सीधी टक्कर होने वाली है। हालांकि कई पार्टियों जैसे सपा बसपा और आम आदमी पार्टी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं और कुछ सीटों पर उलटफेर भी कर सकते हैं लेकिन भाजपा और कांग्रेस के बीच यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि साल 2018 में हुए चुनावों के दौरान कांग्रेस 114 सीटों पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।

राजनेता लगा रहे हैं एक दूसरे पर आरोप

चुनाव को लेकर पार्टियों के बीच काफी हलचल मची हुई है। और  यही कारण है की यह राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप लगाने से बिल्कुल भी कतराते नहीं। जी हां आपको बता दे की राजस्थान में चुनाव प्रचार कर रहे हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर में कांग्रेस पर आरोप लगाया और कहा की कांग्रेस के पास झूठ बोलने के अलावा कोई भी विकल्प नहीं बचा क्योंकि वह जी गारंटी की बात करते हैं वो उन्होंने 1 साल पहले हिमाचल में  वादा किया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने 1 साल पहले 10 गारंटी दी थी जिसमें से अब तक एक भी गारंटी लागू नहीं की गई।

छत्तीसगढ़ में दुसरे चरण में 70 सीटों पर होगा, चुनाव

छत्तीसगढ़ चुनाव की बात की जाए, तो छत्तीसगढ़ चुनाव में दूसरे चरण में कुल 958 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं और राज्य में कोई 90 विधानसभा सीटें हैं जहां 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान हो चुका था जबकि 70 सीटों पर यानी कि दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर यानि कल चुनाव होगा, जिसकी गिनती 3 दिसंबर को होगी।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article