India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

West Bengal: अमित शाह की अध्यक्षता में हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक, मिथुन चक्रवर्ती नदारद

05:41 PM Dec 26, 2023 IST
अमित शाह और जेपी नड्डा
Advertisement

एक्टर मिथुन चक्रवर्ती मंगलवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा की कोर कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हुए, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी भाग लिया। हालांकि, चक्रवर्ती को छोड़कर, कोर कमेटी के बाकी 23 सदस्य 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बैठक में मौजूद थे, जिसके लिए भाजपा ने 42 में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

चक्रवर्ती पर क्या बोली भाजपा?

बैठक से मिथुन चक्रवर्ती की अनुपस्थिति पर राज्य के राजनीतिक हलकों में सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन राज्य भाजपा नेताओं ने इसके लिए किसी अंतर्निहित कारण से इनकार किया है। उनके अनुसार चक्रवर्ती पिछले कुछ समय से न्यू जर्सी में हैं और केंद्रीय गृह मंत्री के कोलकाता दौरे और कोर कमेटी की बैठक तय होने से काफी पहले वह अमेरिका चले गये थे। नेताओं ने कहा कि चक्रवर्ती पार्टी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से जानते हैं और प्रक्रिया शुरू होने के बाद वह पार्टी की ओर से प्रचार कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेते नजर आएंगे।

मिथुन चक्रवर्ती मार्च 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कोलकाता में भाजपा की एक मेगा रैली में पार्टी में शामिल हुए थे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया था। 2022 में जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी की कोर कमेटी का गठन किया और चक्रवर्ती को वहां स्थायी सदस्य के रूप में शामिल किया। हाल ही में अभिनेता ने दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस के कम से कम 38 विधायक भाजपा में शामिल होने के इरादे से लगातार उनके संपर्क में हैं। चक्रवर्ती ने कहा था, ''तृणमूल कांग्रेस में सभी चोर नहीं हैं और जो लोग सत्तारूढ़ पार्टी में ईमानदार हैं, वे भाजपा में शामिल होने के इच्छुक हैं।''

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article