India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी स्पेन से पहुंचीं दुबई, निवेशकों के साथ करेंगी बैठकें

04:14 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पेन की ‘‘सफल’’ यात्रा के बाद बृहस्पतिवार सुबह संयुक्त अरब अमीरात पहुंचीं जहां वह एक कारोबारी सम्मेलन समेत कई बैठकों में भाग लेंगी।राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि बनर्जी का 23 सितंबर को कोलकाता लौटने तक दुबई में ही ठहरने का कार्यक्रम है। वह वहां एक कारोबारी सम्मेलन में भाग लेंगी और अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) के एक समूह से भी मुलाकात करेंगी।
ममता बनर्जी आज सुबह संयुक्त अरब अमीरात पहुंचीं
उन्होंने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री आज सुबह संयुक्त अरब अमीरात पहुंचीं। वह अगले दो दिन वहां रहेंगी और एक कारोबारी सम्मेलन समेत कई बैठकों में शामिल होंगी। वह एनआरआई के एक समूह से भी मुलाकात करेंगी।’’बनर्जी राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए 12 सितंबर को स्पेन रवाना हुई थीं।अधिकारी ने बताया कि स्पेन में उन्होंने मैड्रिड और बार्सीलोना की यात्रा की। उन्होंने कई निवेशकों से मुलाकात की और अनिवासी भारतीयों के साथ बैठकें कीं।
सौरव गांगुली मैड्रिड में प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुए
इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए राज्य में एक अकादमी स्थापित करने के उद्देश्य से स्पेन की फुटबॉल लीग ला लीगा के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।बनर्जी मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी समेत अपनी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गयी हैं।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली मैड्रिड में प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुए।

Advertisement
Next Article