India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Yogi Cabinet Meeting: UP में 41 प्रस्तावों को मिली मंजूरी, नई तबादला नीति पर लगाई मुहर

03:26 PM Jun 11, 2024 IST
Advertisement

Yogi Cabinet Meeting: CM योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में ढाई महीने बाद मंगलवार को लोक भवन में सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक में 41 प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. यहां प्रदेश सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे।

Highlights

 

41 प्रस्तावों पर सहमति

लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद सीएम योगी अपने पुरे एक्शन में दिख रहे हैं मंगलवार को हुई योगी कैबिनेट की बैठक(Yogi Cabinet Meeting)में नई तबादला नीति को मंजूरी दे दी है। इस नीति के तहत विभागाध्यक्ष मुख्यमंत्री के अनुमति से 30 जून तक तबादला कर सकेंगे। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार की हुई बैठक में नई ट्रांसफर नीति समेत 41 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। इसमें से 26 प्रस्ताव जल संसाधन मंत्रालय से संबंधित हैं।

Yogi Cabinet Meeting: मेरिट के आधार पर ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम

इन तबादलों में उन कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी जो लंबे समय से एक ही जगह पर तैनात हैं। अर्थात जो सबसे पुराण होगा उसका सबसे पहले ट्रांसफर किया जायेगा। तबादला नीति में कहा गया है कि समूह ख और ग कर्मचारियों के ट्रांसफर में जहां तक संभव हो सके मेरिट के आधार पर ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम से किया जाए। नीति के तहत ऐसे कार्मिक जिनके बच्चे असमर्थ या दिव्यांग है, उनकी तैनाती के लिए विकल्प लिया जाए। ऐसे कर्मचारियों का तबादला उन जगहों पर किया जाए, जहां उनकी उचित देखभाल हो सके और इलाज किया जा सके।

Yogi Cabinet Meeting में पारित कुछ  प्रमुख प्रस्ताव-

राज्य को एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था पर जोर

बैठक में सीएम योगी ने राज्य को एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प की पूर्ति के लिए भावी नीतियों पर समीक्षा किया। CM योगी ने कहा कि देश-दुनिया में हो रहे बेस्ट प्रैक्टिसेज को देखें और उसको अध्ययन करके आवश्यकतानुसार लागू करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article