India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर और टीएमसी सांसद Yusuf Pathan पर प्लॉट कब्जा करने का आरोप, वीएमसी ने भेजा नोटिस

06:23 PM Jun 14, 2024 IST
Advertisement

Yusuf Pathan: पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान तृणमूल कांग्रेस के सांसद बनने के बाद से विवादों से घिरे गए हैं। वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के प्लॉट पर यूसुफ पठान द्वारा कब्जा करने का आरोप लगा है। इसके बाद वीएमसी ने जमीन पर अतिक्रमण करने को लेकर यूसुफ पठान को नोटिस भेजा है।

Highlights

वीएमसी ने Yusuf Pathan को भेजा नोटिस

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान(Yusuf Pathan) को वीएमसी ने जमीन पर अतिक्रमण करने को लेकर नोटिस भेजा है। साथ ही निगम का कहना है कि जिस जमीन पर यूसुफ पठान ने कथित तौर पर कब्जा किया है, वो वडोदरा नगर निगम की है। भाजपा के पूर्व पार्षद विजय पवार ने पूर्व क्रिकेटर पर आरोप लगाते हुए कहा कि VMC ने यूसुफ पठान(Yusuf Pathan) को प्लॉट देने का फैसला लिया था और प्रस्ताव राज्य सरकार तक को भेजा गया था। लेकिन, राज्य सरकार ने कॉर्पोरेशन की सिफारिश को रद्द कर दिया था। इसके बावजूद यूसुफ पठान ने प्लॉट पर कब्जा कर तबेला बना दिया था।

15 दिनों के अंदर प्लॉट से कब्जा हटाने का आदेश

अतिक्रमण का मामला सामने आने के बाद भाजपा के पूर्व पार्षद की वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के प्लॉट को खाली करवाने की मांग के बाद निगम हरकत में आया। जिसके बाद टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी को नोटिस जारी कर 15 दिनों के अंदर प्लॉट से कब्जा हटाने का आदेश दिया गया।

प्लॉट से कब्जा हटाने के लिए दो हफ्ते का समय

वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ. शीतल मिस्त्री का कहना है कि 6 जून को ही यूसुफ पठान को प्लॉट खाली करने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया था और दो हफ्ते का वक्त दिया गया था। अगर 15 दिनों में यूसुफ पठान प्लॉट खाली नहीं करते हैं, तो व VMC कानूनी कार्रवाई के तहत कब्जे किए हुए प्लॉट को खाली करवाने के लिए एक्शन लेगी।

Yusuf Pathan बहरामपुर सीट से हैं सांसद

युसूफ पठान पर वडोदरा के तनदालजा स्थित अपने आवास के बगल वाले प्लॉट पर कब्जा करने का आरोप है। यूसुफ पठान ने साल 2012 में प्लॉट खरीदने की मांग VMC से की थी। जिसके बाद कॉर्पोरेशन ने प्रस्ताव मंजूर कर 2014 में राज्य सरकार को भेजा था। लेकिन, सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी। बता दें कि यूसुफ पठान ने लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को हराकर सांसद बने हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article