श्री दरबार साहिब में अज्ञात लडक़ी ने बनाई टिकटॉक वीडियों, एसजीपीसी ने पुलिस को दी शिकायत, मामला दर्ज

लुधियाना- अमृतसर : श्री दरबार साहिब में धार्मिक पाबंदियों के बावजूद संगत द्वारा टिकटॉक बनाए जाने का सिलसिला जारी है। श्री दरबार साहिब में टिकटॉक बनाने वाली अज्ञात लडक़ी के खिलाफ शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक श्री हरिमंदिर साहिब में प्रतिदिन देश-विदेश से श्रद्धा के साथ लाखों श्रद्धालु नतमस्तक होने पहुंचते है लेकिन कई बार श्रद्धालुओं द्वारा प्रबंधकों और गुरू घर के सेवादारों से आंख बचाकर परिक्रमा में सरोवर किनारे गीतों के बोल पर नाच करते हुए कुछ समय की विडियो बनाकर उनको टिकटॉक आदि सोशल मीडिया पर अपलोड करके श्रद्धालुओं के दिलों को चोट पहुंचाई जा रही है। ऐसा ही एक और मामला उस वकत सामने आया जब एक आकांक्षा ठाकुर नाम की 20 से 25 वर्षीय मुटियार युवती द्वारा इस पवित्र स्थान की परिक्रमा में पंजाबी गाने पर नाचते हुए वीडियों डाली है। हालंाकि यह वीडियों करीब 15 सेकेंड की अपलोड हुई है। 

इस वीडियों वायरल का मामला सामने आने के बाद सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब के प्रबंधक जसविंद्र सिंह दीनपुर ने कहा कि इस पावन स्थान पर गानों की वीडियों बनाना अफसोस जनक है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में जांच पड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि परिक्रमा में सेवादार और अन्य प्रबंधक तैनात रहते है लेकिन कई बार शरारती तत्व आंख बचाकर ऐसे शर्मनाक हरकतों को अंजाम देते है । 

उन्होंने कहा कि वह पड़ताल करके लडक़ी के विरूद्ध पुलिस कमीश्रर को शिकायत करेंगे। उन्होंने दर्शनों हेतु दरबार साहिब आने वाले श्रद्धालुओं को अपील की है कि जब भी दर्शन करने आएं, अगर उनके सामने कोई ऐसा करते नजर आएं तो स्वयं रोकें या मोजूद सेवादार के ध्यान में लाएं, ताकि दरबार साहिब की पवित्रता को बहाल रखा जा सकें।

- सुनीलराय कामरेड
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Sri Darbar Sahib,SGPC,Sangat