For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू-कश्मीर : आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल ,मेजर शहीद

07:44 PM Sep 13, 2023 IST
जम्मू कश्मीर   आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल  मेजर शहीद
कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिग एक कर्नल और एक मेजर की जान चली गई।  भारतीय सेना के अधिकारियो ने कहा कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर की जान चली गई। ऑफ-वेट 19 आरआर की कमान संभाल रहे थे।
Advertisement
सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग एक कर्नल और एक मेजर की जान चली गई।भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा, “कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर की जान चली गई। ऑफ-वेट 19 आरआर की कमान संभाल रहा था। पुलिस ने बताया कि इससे पहले आज, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी घायल हो गए।
Advertisement
जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ 
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपने आधिकारिक हैंडल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पोस्ट किया, “अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। सेना और जेकेपी (जम्मू-कश्मीर पुलिस) के अधिकारी घायल हो गए। विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इस बीच, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों के अनुसार, बुधवार शाम को जारी मुठभेड़ के बीच सुरक्षा बलों ने तलाशी के दौरान पाकिस्तान के निशान वाली दवाओं सहित बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की है।
7 सितंबर से दो आतंकवादियों की आवाजाही पर नज़र 
डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 7 सितंबर से दो आतंकवादियों की आवाजाही पर नज़र रखी। सैनिकों ने आतंकवादियों को घेर लिया और 12 सितंबर को भारी गोलाबारी हुई, जिसमें एक आतंकवादी उसी रात मारा गया। खराब मौसम और शत्रुतापूर्ण इलाके के बावजूद, दूसरे आतंकवादी का पीछा किया गया और रात भर भारी गोलीबारी के बाद 13 सितंबर की सुबह उसे मार गिराया गया। बयान में कहा गया है, “बड़ी मात्रा में जंगी सामान बरामद किया गया है, जिसमें पाकिस्तान मार्क वाली दवाएं भी शामिल हैं। 63 आरआर के एक सैनिक ने सर्वोच्च बलिदान दिया है और एक एसपीओ के साथ तीन सैनिक घायल हो गए हैं। सेना के एक कुत्ते ने भी अपनी जान दे दी है।
Advertisement
×