For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu-Kashmir: डोडा में फटा बादल, बाढ़ के पानी से धंसी हाइवे की जमीन

09:06 AM Jun 29, 2024 IST
jammu kashmir  डोडा में फटा बादल  बाढ़ के पानी से धंसी हाइवे की जमीन

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के थाथरी बाजार में शुक्रवार को बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई, जिससे कई घरों में गाद जमा हो गई और बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया।

Highlights

  • बादल फटने से आई बाढ़
  • पानी से घरों और हाइवे की धंसी जमीन
  • घंटों रुका रहा ट्रैफिक

बादल फटने से बाढ़ आ गई

जम्मू के डोडा में बादल फटने से बाढ़ आ गई। इस कारण पानी से हाइवे और घरों की मिट्टी बह गई और भूस्खलन जैसी स्थिति पैदा हो गई। यही कारण रहा कि मार्ग पर घंटों ट्रैफिक बाधित रहा। गनीमत रही कि इस आपदा से किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। यह घटना करीब तीन बजे घटी।

किसी को भी हाताहात होने की खबर नहीं

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी के घायल होने या मौत की कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि तड़के करीब तीन बजे बादल फटने के बाद अचानक बाढ़ आई, जिससे भारी मात्रा में मिट्टी धंस गई। थाथरी कस्बे का पूरा बाजार क्षेत्र और राजमार्ग के किनारे कई आवासीय घर प्रभावित हुए और कुछ वाहन मलबे में फंस गए।

कम आबादी वाली जगह पर आई बाढ़



थाथरी के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) मसूद अहमद बिचू ने कहा कि अचानक बादल फटने के कारण भूस्खलन बढ़े स्तर पर हुआ, लेकिन सौभाग्य से बाढ़ कम आबादी वाले आर्मी गेट क्षेत्र के पास आई। उन्होंने कहा कि बाजार क्षेत्र में काफी मलबा होने के बावजूद कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है और बहाली का काम जारी है।

SDM ने कहा कि राजमार्ग पर यातायात आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमें दोपहर तक बाजार क्षेत्र से सारा मलबा साफ हो जाने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×